Jyotish: कारोबार में आ रही है बाधा तो करें ये आसान उपाय, मिलेगी सफलता

Jyotish Upay: ज्योतिष उपाय से जीवन में आने वाली समस्याओं से पार पाया जा सकता है. ज्योतिष शास्त्र में संकटों से बचाव के लिए उपाय बताए गए हैं. ऐसे ही उपाय बता रहे हैं आचार्य विक्रमादित्य..

Written by - Acharya Vikramaditya | Last Updated : Apr 15, 2022, 06:42 AM IST
  • हरी मूंग से इस तरह करें उपाय
  • कलावा को मौली भी कहते हैं
Jyotish: कारोबार में आ रही है बाधा तो करें ये आसान उपाय, मिलेगी सफलता

नई दिल्लीः Jyotish Upay: ज्योतिष उपाय से जीवन में आने वाली समस्याओं से पार पाया जा सकता है. ज्योतिष शास्त्र में संकटों से बचाव के लिए उपाय बताए गए हैं. ऐसे ही उपाय बता रहे हैं आचार्य विक्रमादित्यः

इस उपाय से सही दिशा में चलेगा कारोबार
ग्रेटर नोएडा से अनमोल गुप्ता लिखते हैं कि उनका कारोबार सही दिशा में आगे नहीं बढ़ रहा है. कहीं न कहीं बाधाएं आ गई हैं. मेहनत करने से पीछे नहीं हूं. लेकिन जीवन अंधकारमय लगता है. क्या करूं. इस पर आचार्य बताते हैं कि मैं आपको एक बहुत ही सरल उपाय बता रहा हूं. किसी भी शुक्ल पक्ष में बुधवार के दिन कांसे की एक थाली में हरी मूंग को रखकर भगवान गणपति को अर्पित करें. अगले दिन उस मूंग को पक्षियों को खिला दें.

यह उपाय लगातार 11 बुधवार करें. आपका कारोबार तेजी से आगे बढ़ने लगेगा. कारोबार में अगर कोई बाधा आ रही है तो धीरे-धीरे वह खत्म हो जाएगी. यह उपाय करके देखिए. आपको लाभ होगा.

हिंदू धर्म का अभिन्न हिस्सा है कलावा पहनना
दिल्ली के साकेत से रविंद्र कौशिक पूछते हैं कि हमें कलावा क्यों पहनना चाहिए. इस पर आचार्य बताते हैं कि कलावा को मौली भी कहते हैं. इसे रक्षा सूत्र भी कहा जाता है. यह हिंदू संस्कार का अभिन्न हिस्सा है. किसी भी सनातनी संस्कार के दौरान कलावा पहनने की एक धार्मिक परंपरा है. लेकिन केवल कर्म तक ही. कर्म समाप्ति के बाद इसे उतार देना चाहिए.

कलावा पहनने से मंगल होता है मजबूत
इसके साथ-साथ कलावा पहनने से आपका मंगल मजबूत होता है. इससे आध्यात्मिक चेतना विकसित होती है. कलावा धारण करने के मंगल, बुध और बृहस्पति ये तीनों ग्रह का सकारात्मक प्रभाव आपके जीवन पर पड़ता है. कलावा हमेशा लाला और विशेष परिस्थितियों में पीले रंग का धारण करना चाहिए.

इसे भी पढ़ें- Panchang 15 April: आज आटे और चीनी से करें इस तरह करें उपाय, पूरी होगी गुप्त मनोकामना

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़