LPG Price: नए साल से पहले खुशखबरी! सस्ता हुआ गैस सिलेंडर, जानें कितने रुपये की हुई कटौती

LPG Price Today: नए साल से पहले उपभोक्ताओं को खुशखबरी मिली है. 1 जनवरी से पहले ही एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में कमी कर दी गई है. 22 दिसंबर यानी शुक्रवार को एलपीजी की कीमतों में कटौती की गई है. हालांकि ये कटौती 19 किलो वाले कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में की गई है जबकि 14.2 किलो वाले घरेलू सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 22, 2023, 08:03 AM IST
  • सस्ता हुआ कमर्शियल गैस सिलेंडर
  • घरेलू गैस सिलेंडर के दाम बरकरार
LPG Price: नए साल से पहले खुशखबरी! सस्ता हुआ गैस सिलेंडर, जानें कितने रुपये की हुई कटौती

नई दिल्लीः LPG Price: नए साल से पहले उपभोक्ताओं को खुशखबरी मिली है. 1 जनवरी से पहले ही एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में कमी कर दी गई है. 22 दिसंबर यानी शुक्रवार को एलपीजी की कीमतों में कटौती की गई है. हालांकि ये कटौती 19 किलो वाले कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में की गई है जबकि 14 किलो वाले घरेलू सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में 39.50 रुपये की कमी की गई है. ऐसे में जानिए अब कमर्शियल गैस सिलेंडर की ताजा कीमतें क्या हैः

जानिए दिल्ली में क्या हैं कीमतें
राजधानी दिल्ली में कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों की बात करें तो यह अभी तक 1796.50 रुपये में मिल रहा था लेकिन अब इसकी कीमत घटकर 1757 रुपये हो गई है. इसी तरह कोलकाता में 19 किलो वाले कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत 1908 रुपये थी जो अब 1868.50 रुपये रह गई है.

मुंबई और चेन्नई की ताजा कीमतें
इसी तरह मुंबई में पहले कमर्शियल गैस सिलेंडर का दाम 1749 रुपये था जो अब कम हो कर 1710 रुपये रह गया है. वहीं चेन्नई की बात करें तो यहां कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत कम होकर 1929 रुपये हो गई है जो पहले 1968 रुपये थी.

घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में बदलाव नहीं
वहीं 14.2 किलो वाले घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में कोई कमी नहीं की गई है. इसमें आखिरी बार 30 अगस्त 2023 को 200 रुपये की कटौती की गई थी. घरेलू गैस सिलेंडर की मौजूदा कीमतों की बात करें तो यह दिल्ली में 903 रुपये का बिक रहा है जबकि कोलकाता में इसका दाम 929 रुपये प्रति सिलेंडर है. 

इसी तरह मुंबई में घरेलू गैस सिलेंडर 902.50 रुपये का बिक रहा है. उधर चेन्नई में घरेलू गैस सिलेंडर का रेट 918.50 रुपये है.

यह भी पढ़िएः Weather Update: अब और बढ़ेगा ठंड का प्रकोप, दिल्ली के साथ-साथ इन शहरों में पड़ेगा पाला 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़