Kiss Street: जानें कहां है वो गली जहां सिर्फ चुंबन करने आते हैं लोग, किस वजह से लगती है लंबी कतार

Kiss Street: दुनिया के सबसे खूबसूरत एहसासों की बात होती है तो उसमें सबसे पहला नाम प्यार का आता है, जिसमें कपल्स एक-दूसरे का साथ एन्जॉय करते हैं. इस दौरान कई ऐसे निजी पल भी होते हैं जिसे वो दुनिया की नजरों से छुपाकर सिर्फ एक दूसरे के साथ बिताना चाहते हैं, जिसमें किस या चुंबन करना भी शामिल है.

Written by - Vineet Kumar | Last Updated : Mar 16, 2023, 08:01 AM IST
Kiss Street: जानें कहां है वो गली जहां सिर्फ चुंबन करने आते हैं लोग, किस वजह से लगती है लंबी कतार

Kiss Street: दुनिया के सबसे खूबसूरत एहसासों की बात होती है तो उसमें सबसे पहला नाम प्यार का आता है, जिसमें कपल्स एक-दूसरे का साथ एन्जॉय करते हैं. इस दौरान कई ऐसे निजी पल भी होते हैं जिसे वो दुनिया की नजरों से छुपाकर सिर्फ एक दूसरे के साथ बिताना चाहते हैं, जिसमें किस या चुंबन करना भी शामिल है. पर आपको जानकर हैरानी होगी कि दुनिया में एक ऐसी गली भी है जहां पर लोग किस करने के लिये लंबी-लंबी लाइनों में खड़े होकर इंतजार करते हैं.

आखिर लोगों के ऐसा करने के पीछे की क्या वजह है?

लोगों के ऐसा करने के पीछे बेहद खास वजह है और मान्यता है जिसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. हम जिस किस स्ट्रीट की बात कर रहे हैं वो सेंट्रल मेक्सिको के गुआनहुआतो में स्थित है. यह एक छोटी सी गली है जिसे किस स्ट्रीट कहते हैं और यहां पर लोग सिर्फ अपने पार्टनर को किस करने के लिये घंटों तक लंबी लाइन में नंबर का इंतजार करते हैं.

इस वजह से लोग करते हैं यहां आकर किस

जहां आजकल के समाज में चट मंगन, पट ब्याह और झट तलाक का ट्रेंड बढ़ चला है वहां पर किस स्ट्रीट को लेकर मान्यता है कि अगर कोई कपल यहां पर आकर किस करता है तो किस करने से लेकर कम से कम अगले 15 सालों तक वो खुशी-खुशी एक दूसरे के साथ रहते हैं. हालांकि हर मान्यता के पीछे कोई कहानी जरूर होती है. आइये उस पर भी नजर डालते हैं.

जानें क्या है मान्यता के पीछे की कहानी

किस स्ट्रीट के पीछे की कहानी की बात करें तो कहा जाता है कि यहां पर दो प्यार करने वाले रहते थे जो कि एक-दूसरे से बेइंतहा मोहब्बत करते थे. लड़के का नाम लुईस और लड़की का नाम डोना था. लड़की डोना अमीर घराने से और लड़का लुईस गरीब परिवार से था. लड़के ने लड़की से मिलने के लिए लड़की के घर के पास ही एक कमरा किराए से ले लिया. वहीं पर वे दोनों देर रात को मिला करते थे और इसी के पास की गली में ही किस किया करते थे.

फिर एक दिन लड़की के परिवार के लोगों को इस बात का पता लग गया. उन्होंने लड़की को बहुत डांट लगाई और उससे मिलने से मना कर दिया, लेकिन प्यार कहां किसी की सुनता है.

अमीरी-गरीबी के फर्क में अधूरा रह गया प्यार

लड़की फिर भी मिलने जाती थी. तब लड़की के पिता को गुस्सा आया और उसने लड़की की हत्या कर दी. लड़की को बचाने के चक्कर में लड़के ने बालकनी से छलांग लगा दी थी. लड़के की कूदने से गर्दन टूट गई थी. इस किस्से ने लोगों को बहुत भावुक कर दिया और उन दोनों की याद में लोग यहां किस करने आने लगे. कुछ लोग उस खिड़की पर ताले भी लगाते हैं जिस कमरे में लड़की रहा करती थी. इस घटना के बाद लोगों ने दोनों को श्रद्धांजलि देने के लिये इसे प्यार को समर्पित कर दिया है.

इसे भी पढ़ें- Air Quality Index: सुधर गई है भारत की हवा, अब दिल्ली नहीं रहा सबसे प्रदूषित शहर, देखें पूरी लिस्ट

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़