टेलीकॉम कंपनियों में छिड़ी जंग, Jio ने Airtel और VI पर लगाए गंभीर आरोप

रिलायंस जियो (Jio) ने TRAI को चिट्ठी लिख कर बताया है कि एयरटेल (Airtel) और VI उनके खिलाफ एंटी MNP प्रतिस्पर्धा विज्ञापन के लिए जिम्मेदार है. Jio का कहना है कि देश में चल रहे किसान विरोध के दौरान telcom कंपनियां जियो के खिलाफ अफवाहें फैला रहा है कि नए फॉर्म बिलों से Jio और उसके पैरेंट कंपनी को लाभ होगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 15, 2020, 01:47 PM IST
  • किसान विरोध के दौरान telcom कंपनियां जियो के खिलाफ अफवाहें फैला रहा
  • जियो ने पत्र लिख किया शिकायत दर्ज
टेलीकॉम कंपनियों में छिड़ी जंग, Jio ने Airtel और VI पर लगाए गंभीर आरोप

नई दिल्ली: इन दिनों लगातार हर टेलीकॉम कंपनियां ग्राहकों को लुभाने के लिए विशेष प्रकार के ऑफर दे रहे हैं. इसी बीच अब टेलीकॉम कंपनियों के बीच जुबानी जंग छिड़ गई है.

बता दें कि रिलायंस जियो (Jio) ने TRAI को चिट्ठी लिख कर जियो के खिलाफ चल रहे एंटी MNP प्रतिस्पर्धा विज्ञापन के लिए एयरटेल (Airtel) और VI को जिम्मेदार ठहराया है. Jio का कहना है कि देश में चल रहे किसान विरोध के दौरान telcom कंपनियां जियो के खिलाफ अफवाहें फैला रहा है कि नए फॉर्म बिलों से Jio और उसके पैरेंट कंपनी को लाभ होगा.

ये भी पढ़ें- Yamuna Expressway के लिए लागू हुई नई Speed Limit, जान लीजिए नियम.

इसके साथ ही Jio ने यह भी आरोप लगाया है कि किसान के विरोध का समर्थन नहीं करने के संकेत के रूप में Jio नंबर का उपयोग करने के बारे में टेलीकॉम अफवाहें फैला रहे हैं. Jio ने TRAI से Airtel और VI के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का अनुरोध किया है.

वहीं Airtel ने Jio के आरोपों का खंडन किया है. कंपनी ने एक बयान में कहा है कि यह शिकायत पंजाब / हरियाणा एलएसए में बाजार की गतिविधियों से संबंधित है जो पोर्ट टू एयरटेल को ग्राहकों को प्रोत्साहित कर रहे हैं. हम इस आधारहीन आरोप को पूरी तरह से नकारना चाहते हैं.

इसके अलावा बयान में आगे लिखा गया है, "कुछ प्रतियोगियों द्वारा उकसाए जाने के बावजूद, जिन्हें हम जानते हैं कि आधारहीन आरोप लगाने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं."

ये भी पढ़ें-कश्मीर-लद्दाख में पारा शून्य से नीचे, राजस्थान, दिल्ली-उत्तर प्रदेश में गलन बढ़ी.

आरोपों का खंडन करते हुए वोडाफोन आइडिया (VI) ने कहा कि नैतिकता के साथ व्यापार करने में विश्वास करता है. ये हमारी प्रतिष्ठा को खराब करने के लिए हमारे खिलाफ निराधार आरोप है. VI हम पर ऐसी गैरजिम्मेदाराना टिप्पणियों का दृढ़ता से खंडन करता है.

अब देखना यह होगा की TRAI इसपर क्या प्रतिक्रिया दिखाता है. 

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e...

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़