UP: अटल जयंती पर सरकार का लोगों को तोहफा, 98000 से अधिक लोगों को मिलेगा नल कनेक्शन

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 98वीं जयंती के मौके पर शनिवार 24 दिसंबर को शुरू हो रहे ‘संकल्प अटल हर घर जल अभियान’ के तहत उत्तर प्रदेश में हजारों ग्रामीणों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराया जाएगा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 24, 2022, 09:34 AM IST
  • 24 दिसंबर से 31 दिसंबर तक किये जाएंगे कई आयोजन
  • 98,000 से अधिक नल के कनेक्शन उपलब्ध कराने का लक्ष्य
UP: अटल जयंती पर सरकार का लोगों को तोहफा, 98000 से अधिक लोगों को मिलेगा नल कनेक्शन

लखनऊ: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 98वीं जयंती के मौके पर शनिवार 24 दिसंबर को शुरू हो रहे ‘संकल्प अटल हर घर जल अभियान’ के तहत उत्तर प्रदेश में हजारों ग्रामीणों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराया जाएगा. 

24 दिसंबर से 31 दिसंबर तक किये जाएंगे कई आयोजन

उत्तर प्रदेश सरकार ने बयान जारी कर यह जानकारी दी. उत्तर प्रदेश सरकार ने यहां जारी एक बयान में कहा कि ‘संकल्प अटल, हर घर जल जनजागरूकता सप्ताह’ 24 दिसंबर से 31 दिसंबर तक मनाया जाएगा जिसमें अधिक से अधिक संख्या में ग्रामीण परिवारों को पानी के कनेक्शन दिए जाएंगे और कई आयोजन होंगे. 

98,000 से अधिक नल के कनेक्शन उपलब्ध कराने का लक्ष्य 

संकल्प अटल, हर घर जल जनजागरूकता सप्ताह में स्कूली बच्चे रैलियां निकालेंगे और जल के महत्व पर अपने विचार रखेंगे, स्वैच्छिक संगठन ब्लॉक, स्कूलों, आंगनवाड़ियों और पंचायतों में सभाएं होंगी. इस अभियान के तहत एक दिन में 98,000 से अधिक नल के कनेक्शन उपलब्ध कराने का लक्ष्य रखा गया है. इस संबंध में दिशानिर्देश जारी किए गए हैं. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 98वीं जयंती 25 दिसंबर को है. 

(इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़िए: अध्यापन कर्मियों की सेवानिवृत्ति आयु 62 वर्ष से बढ़ाकर 65 हो, हाई कोर्ट का निर्देश

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़