UP: इस जिले में शीतलहर को लेकर मौसम विभाग की चेतावनी, 7 जनवरी तक स्कूल बंद करने के आदेश

मौसम विभाग से शीतलहर की चेतावनी के दृष्टिगत लखनऊ में जिला प्रशासन ने बुधवार, चार जनवरी से सात जनवरी तक सभी सरकारी, निजी और गैर सरकारी स्कूलों के लिए अवकाश घोषित कर दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 3, 2023, 08:39 AM IST
  • शीतलहर की चेतावनी को देखते हुए लिया गया फैसला
  • परिषदीय विद्यालयों में 14 जनवरी तक अवकाश
UP: इस जिले में शीतलहर को लेकर मौसम विभाग की चेतावनी, 7 जनवरी तक स्कूल बंद करने के आदेश

लखनऊ: मौसम विभाग से शीतलहर की चेतावनी के दृष्टिगत लखनऊ में जिला प्रशासन ने बुधवार, चार जनवरी से सात जनवरी तक सभी सरकारी, निजी और गैर सरकारी स्कूलों के लिए अवकाश घोषित कर दिया है. 

शीतलहर की चेतावनी को देखते हुए लिया गया फैसला

जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने सोमवार को जारी आदेश में कहा कि मौसम विभाग द्वारा दो जनवरी को जारी गयी शीतलहर की चेतावनी के दृष्टिगत जनपद लखनऊ के समस्त शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों के सभी बोर्ड के समस्त सरकारी, गैर सरकारी और निजी विद्यालयों में चार से सात जनवरी, 2023 तक अवकाश घोषित किया जाता है. 

परिषदीय विद्यालयों में 14 जनवरी तक अवकाश

गंगवार ने कहा कि यह आदेश कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों पर भी लागू होगा. उन्होंने कहा कि यह आदेश सभी छात्र, शिक्षक और शिक्षणेत्तर कर्मचारियों के लिए लागू होगा. उन्होंने इस आदेश का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराने को कहा है. इसके अलावा पूर्व में जारी परिषदीय विद्यालयों में 14 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश रहेगा. 

(इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़िए: इन नॉन-वेजिटेरियन फूड्स को वेज समझकर खाते हैं लोग

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़