नई दिल्लीः भारत मौसम विज्ञान विभाग(आईएमडी) ने सोमवार को 14 जनवरी तक पूर्व और आसपास के मध्य भारत में तेज बारिश, गरज के साथ बारिश की चेतावनी दी है.आईएमडी ने कहा कि 14 जनवरी तक विदर्भ, छत्तीसगढ़, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और सिक्किम और ओडिशा में हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना है, अगले दो दिनों के दौरान उत्तर प्रदेश और पूर्वी मध्य प्रदेश में छिटपुट वर्षा जारी रहने की संभावना है और उसके बाद इसमें कमी आएगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ओले के साथ भी हो सकती है बारिश
11 और 13 जनवरी को ओडिशा में भारी वर्षा की संभावना है, 13 जनवरी को विदर्भ में बिजली - ओलों के साथ बारिश की आशंका है, 11 जनवरी को छत्तीसगढ़ , झारखंड, बिहार और गंगीय पश्चिम बंगाल, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल में गरज के साथ बारिश पड़ने की संभावना है, और 12 जनवरी को सिक्किम और तेलंगाना में बारिश हो सकती है.


यहां होगी भारी बर्फबारी
आईएमडी ने 11-13 जनवरी के दौरान अरुणाचल प्रदेश में काफी व्यापक वर्षा और बर्फबारी की संभावना का भी अनुमान लगाया है और 12 और 13 जनवरी को असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में छिटपुट वर्षा होने की संभावना है. 


सोमवार को सुबह 8:30 बजे समाप्त 24 घंटे में सभी राज्यों में दर्ज की गई वर्षा- हिमाचल प्रदेश: कंडाघाट - 8 सेमी, धरमपुर, सोलन, पक्काझड़ में 7 सेमी , राजगढ़, भरमौर, खदरला, कसौली, संगराहा, शिमला हवाई अड्डा, सिरमौर में 6, अर्की, नैना दावी, बलद्वारा, जट्टम बैराज, सिंदरनगर, नाहन में 5 सेमी, बंजार, कोठी, सराहन, शिमला, मंडी, रामपुर, करसोग, गोहर, मनाली में 4 सेमी बारिश हुई.


ये भी पढ़ेंः Lockdown के दौरान घटे प्रदूषण में फिर हो सकता है इजाफा, इन राज्यों में बिगड़ी हवा


मध्य प्रदेश: पवई (जिला पन्ना) 6 सेमी, वेंकटनगर (जिला अनूपपुर) 6 सेमी, गोनौर (जिला पन्ना) 4 सेमी, बक्सवाहा (जिला छतरपुर) 4 सेमी.


उत्तर प्रदेश- बिजनौर, मुरादाबाद - 6 सेमी , अमरोहा - 5 सेमी, नकुर - 4 सेमी, चित्रकूट - 4 सेमी.


हरियाणा: यमुना नगर, पंचकुला - 5 सेमी , अंबाला - 4 सेमी, चंडीगढ़ - 3 सेमी.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.