Weather Update Today: दिल्ली में आज कैसा रहेगा मौसम, जानें मौसम विभाग का अपडेट

Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को हल्की बारिश होने का अनुमान है जबकि अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में सोमवार को दिन की शुरुआत उमस भरे मौसम के साथ हुई और न्यूनतम तापमान 26.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री कम है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 17, 2023, 11:40 AM IST
  • जानें कैसा रहेगा मौसम
  • आज सुबह रही उमस
Weather Update Today: दिल्ली में आज कैसा रहेगा मौसम, जानें मौसम विभाग का अपडेट

नई दिल्लीः Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को हल्की बारिश होने का अनुमान है जबकि अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में सोमवार को दिन की शुरुआत उमस भरे मौसम के साथ हुई और न्यूनतम तापमान 26.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री कम है. 

रविवार को 35.4 डिग्री सेल्सियस रहा तापमान
विभाग के अनुसार, शहर में सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्षिक आर्द्रता 81 प्रतिशत दर्ज की गई. मौसम विभाग ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में रविवार सुबह साढ़े आठ बजे से सोमवार सुबह साढ़े आठ बजे के बीच आठ मिलीमीटर बारिश हुई. शहर में रविवार को अधिकतम तापमान 35.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

मुंबई के कुछ हिस्सों में भारी बारिश
मुंबई के कुछ हिस्सों में सोमवार सुबह भारी बारिश हुई, लेकिन इससे सार्वजनिक परिवहन सेवाओं पर कोई असर नहीं पड़ा. नगर निकाय के एक अधिकारी ने बताया कि रविवार को आईएमडी के मुंबई केंद्र ने सोमवार को शहर में कुछ स्थानों पर भारी बारिश का पूर्वानुमान जताते हुए ‘येलो’ अलर्ट जारी किया था. 

सामान्य रूप से चल रही हैं ट्रेनें
अधिकारी के मुताबिक, सोमवार तड़के महालक्ष्मी, भायखला, मालाबार हिल्स, माटुंगा, सायन, बांद्रा, सांताक्रूज, अंधेरी सहित कुछ अन्य इलाकों में भारी बारिश शुरू हुई. उन्होंने बताया कि सुबह आठ बजे के बाद बारिश की तीव्रता में कमी आई. नगर निकाय के अधिकारियों ने बताया कि शहर में कहीं भारी जलभराव की कोई खबर नहीं है और मध्य रेलवे एवं पश्चिम रेलवे मार्ग पर लोकल ट्रेन सामान्य रूप से चल रही हैं. 

बस सेवा मार्ग में बदलाव नहीं
एक अधिकारी के अनुसार, बारिश के कारण बृहन्मुंबई विद्यतु आपूर्ति एवं परिवहन (बेस्ट) की बस सेवाओं के मार्ग में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है. आईएमडी के मुंबई केंद्र ने सोमवार सुबह आठ बजे जारी अपने पूर्वानुमान में शहर और उपनगरों में मध्यम बारिश होने की संभावना जताई है. 

अधिकारी ने बताया कि मुंबई और पूर्वी एवं पश्चिम उपनगरों में सोमवार सुबह आठ बजे समाप्त हुई 24 घंटे की अवधि में क्रमश: 65.50 मिलीमीटर, 19.74 मिलीमीटर और 23.56 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई.

यह भी पढ़िएः भोपाल से दिल्ली आ रही वंदे भारत ट्रेन में लगी आग, मचा हड़कंप

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़