इस ATM से पांच सौ के बदले निकले 2500 रुपये, पैसे निकालने की लिए जुटी भारी भीड़

भाग्यवालों के लिए भूत भी कमाता है. यह कहावत उस वक्त चरितार्थ हो गई जब एक व्यक्ति पांच सौ रुपये निकालने के लिए एटीएम का रुख किया और बदले में एटीएम से पांच-पांच सौ के पांच नोट यानि 2500 रुपये के नोट निकले.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 16, 2022, 04:18 PM IST
  • एटीएम से निकली पांच गुणा अधिक नकदी
  • पैसे निकालने के लिए मौके पर जुटी भारी भीड़
इस ATM से पांच सौ के बदले निकले 2500 रुपये, पैसे निकालने की लिए जुटी भारी भीड़

नागपुर: एक कहावत है कि भाग्यवालों के लिए भूत भी कमाता है. मतलब साफ है कि जिसकी किस्मत अच्छी होती है उसके लिए कई लोग अदृश्य होकर भी काम करते हैं. कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है महाराष्ट्र के नागपुर जिल से. एटीएम से पैसा निकालने पहुंचा व्यक्ति उस समय सुखद आश्चर्य में पड़ गया जब उसे पांच सौ रुपये के नोट निकाले और निकले 25 सौ यानि कुल पांच गुणा ज्यादा.

पांच सौ के बदले निकले 2500 रुपये

दरअसल, व्यक्ति को पांच सौ रुपये की जरुरत थी जिसके लिए उसने एटीएम का रुख किया. वहां जब उसने पांच सौ का नोट निकाला तो बदले में उसे पांच-पांच सौ के पांच नोट निकले. जिसे देखकर वह फूला नहीं समाया. व्यक्ति ने एक बार फिर से मशीन से पांच सौ के नोट निकालने का प्रयास किया. इस बार भी उसे पांच सौ के बदले पांच-पांच सौ के पांच नोट निकले यानि कि कुल पच्चीस सौ रुपये. मिली जानकारी के मुताबिक यह किस्सा नागपुर का है.

निजी बैंक के एटीएम की घटना

जिले से करीब 30 किलोमीटर दूर खापरखेड़ा शहर के एक निजी बैंक के एटीएम में यह सुखद घटना घटी. तुरंत यह जानकारी पूरे शहर में आग की तरह फैल गई. देखते ही देखते एटीएम केंद्र के बाहर नकदी निकालने के लिए भारी भीड़ जमा हो गई. इस संबंध में खापरखेड़ा पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि एक बैंक ग्राहक ने स्थानीय पुलिस को इस संबंध में सूचित किया. पुलिस तुरंत ही मौके पर पहुंचकर एटीएम केंद्र को बंद कर दिया और बात की जानकारी संबंधित बैंक को दी.

एटीएम में थी तकनीकी खराबी

उन्होंने कहा कि तकनीकी खराबी के कारण एटीएम से अतिरिक्त नकदी निकल रही थी. अधिकारी ने बताया कि 500 रुपये के नोटों को गलती से एटीएम के 100 रुपये वाले ट्रे में रख दिया गया था. उन्होंने बताया कि इस संबंध में अब तक कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है. हालांकि, एटीएम कर्मियों की इस गलती का लाभ कई लोगों ने जमकर उठाया.

ये भी पढ़ें- 14 साल की लड़की का 19 वर्षीय युवक से मौलवी ने कराया निकाह, पुलिस ने लिया ये एक्शन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़