• कोरोना वायरस पर नवीनतम जानकारी: भारत में संक्रमण के सक्रिय मामले- 2,35,433 और अबतक कुल केस- 6,48,315: स्त्रोत PIB
  • कोरोना वायरस से ठीक / अस्पताल से छुट्टी / देशांतर मामले: 3,94,227 जबकि मरने वाले मरीजों की संख्या 18,655 पहुंची: स्त्रोत PIB
  • कोविड-19 की रिकवरी दर 60.72% से बेहतर होकर 60.80% हुई; पिछले 24 घंटे में 14,335 मरीज ठीक हुए
  • विस्तारवाद का युग समाप्त हो गया है, यह विकास का युग है- प्रधानमंत्री मोदी
  • नॉन-कंटेनमेंट जोन में एएसआई के सभी केंद्रीय संरक्षित स्मारक 6 जुलाई 2020 से आगंतुकों के लिए खुलेंगे
  • #ICMR सार्वजनिक उपयोग के लिए स्वदेशी #COVID19 वैक्सीन 15 अगस्त तक लॉन्च करेगी
  • 775 सरकारी प्रयोगशालाओं और 299 निजी प्रयोगशालाओं में कोविड-19 के कुल परीक्षणों की संख्या 90 लाख के पार
  • कोविड मरीजों की रिकवरी दर 60% के पार; स्वस्थ होने वालों की संख्या सक्रिय मामलों से 1.5 लाख से भी अधिक
  • एमएचआरडी: माध्यमिक पाठ्यक्रमों के लिए एकलव्य पर ऑडियो एमओओसी उपलब्ध है। विजिट करें
  • PSB द्वारा ECLGS के तहत स्वीकृत ऋण की राशि बढ़ कर 63,234.94 करोड़ रुपये हुई , 01-07-2020 तक 33,349.13 करोड़ रुपये के ऋण वितरित

बच्चा चोरी का LIVE वीडियो देख आप भी रह जाएंगे दंग! CCTV में कैद हुई तस्वीर

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के बस स्टैंड पर एक महिला और पुरुष ने अपनी मां के बगल में सो रहे बच्चे को बड़ी ही चालाकी से उठा लिया और वहां से रफ्फूचक्कर हो गएं. इस वीडियो को देखकर आपके पैरों तले जमीन खिसक जाएगी

बच्चा चोरी का LIVE वीडियो देख आप भी रह जाएंगे दंग! CCTV में कैद हुई तस्वीर
बच्चा चोरी करते हुए महिला चोर और पुरुष

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले से दंग कर देने वाली तस्वीर सामने आई है. इस तस्वीर को देखकर हर कोई हैरान रह जाएगा. दरअसल, ये बच्चा चोरी का लाइव वीडियो है, जिसमें साफ-साफ देखा जा सकता है कि कैसे एक महिला और पुरुष ने बड़ी ही चालाकी से प्लान बनाया और अपनी मां के बगल में सो रहे 8 महीने के बच्चे को उठा लिया और लेकर फरार हो गए.

माजरा मुरादाबाद जिले के गलशहीद इलाके में स्थित रोडवेज बस स्टैंड की है. जहां एक महिला पहले तो जमीन पर बैठती है. फिर इस चोरी की वारदात को बड़ी ही चालाकी से अंदाम देती है.

बच्चा चोरी का खुला खेल

सबसे पहले जमीन पर सो रहे मां और बच्चे को देखकर दोनों चोर ने रणनीति तैयार की और फिर महिला अचानक से बच्चे के बगल में आकर बैठ जाती है. पहले वो अपना पल्लो ठीक करती है, मुंह छिपाने की कोशिश करती है. और वहीं दूसरी ओर बच्चे चोरी को बैकअप देने के लिए वहां मौजूद दूसरा चोर इधर-उधर नजर गड़ाए बैठा था. वो बिल्कुल सचेत होकर चोरी की निगरानी कर रहा है. इतने में बच्चा जो कपड़ानुमा चादर ओढ़कर सो रहा था. महिला चोर उस कपड़े को हटाती है. बच्चे को गोद में उठाकर उसी कपड़े से छिपाने की कोशिश करती है. किसी दूसरे की उन दोनों चोर पर नजर पड़ती, इससे पहले ही दोनों चोर बच्चे को लेकर फरार हो जाते हैं. 

नीचे दिए वीडियो में देखिए पूरा कारनामा...

इस घटना का वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और दोनों बच्चा चोर की तलाश शुरू कर दी है. मुरादाबाद सिटी के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अंकित मित्तल ने इसकी जानकारी दी है कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दोनों चोर की शिनाख्त कर ली गई है और दोनों की तलाश जारी है. 

बच्चा चोरी की घटना की खबर लगातार आती रहती है. ऐसे में ये वीडियो देखकर सिर्फ हैरान होना ही जरूरी नहीं है, बल्कि ऐसे गैंग से सावधान होने और सतर्क रहने की आवश्यकता है. क्योंकि ऐसे चोर कहीं भी किसी भी वक्त अपने मंसूबे को अंजाम देने के फिराक में रहते हैं.