नई दिल्ली: बीते कुछ दिनों से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्वीटर पर देश के सबसे बड़े उद्योगपतियों में शामिल टाटा ग्रुप के पूर्व चैयरमैन रतन टाटा को देश के सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न देने की मांग की जा रही है. ट्विटर ट्रेंडिंग पर हैशटैग #BharatRatnaForRatanTata टॉप 10 में कुछ दिनों से नजर आ रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें-Valentines Special: रोमन देवता Cupid और Psyche की अमर प्रेम कहानी.


बता दें कि इस ट्रेंड की शुरुआत मोटिवेशनल स्पीकर डॉ. विवेक बिंद्रा के एक ट्वीट से हुई. जहां विवेक बिंद्रा ने रतन टाटा को भारत रत्न दिए जाने की मांग से संबंधित ट्वीट करते हुआ लिखा कि भारत के प्रसिद्ध उद्योगपति रतन टाटा को हम भारत रत्न दिए जाने की मांग करते हैं. इसके साथ ही लोगों से ज्यादा से ज्यादा संख्या में जुड़कर BharatRatnaForRatanTata के हैशटैग से ट्वीट करने को कहा. विवेक बिंद्रा के बाद जैसे ट्वीट की बरसात ही हो गई, कुछ ही घंटों में यह रतन टाटा ट्रेंड करने लगे.



इस ट्रेंड को देखते हुए अब खुद रतन टाटा ने ट्वीट किया है. ट्वीट करते हुए टाटा ने लिखा कि मैं सोशल मीडिया पर मुझे भारत रत्न दिए जाने के लिए जो मुहिम चलाई जा रही है, उन सभी लोगों की भावनाओं का सम्मान करता हूं. लेकिन मेरा सभी से आग्रह है कि वह इस मुहिम को यहीं बंद कर दें. मैं खुद को भारतीय होने पर ही भाग्यशाली मानता हूं और हमेशा भारत के विकास और समृद्धि में योगदान देने की कोशिश करता रहूंगा.


ये भी पढ़ें-Bigg Boss: सलमान खान ने लगाई घरवालों की क्लास, Rakhi Sawant को दिखाया घर के बाहर का रास्ता.


रतन टाटा की इस ट्वीट ने हर किसी का दिल जीत लिया है. उनके निवेदन के बाद भी लोग लगातार #RatanTata के नाम से ट्वीट कर रहे हैं.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.