नई दिल्ली: Weather Update: सितंबर का महीना आने के बाद भी देशभर के कई राज्यों में बरसात का सिलसिला खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश, गुजरात और मध्य प्रदेश में जमकर बारिश हो रही है. दिल्ली में बीते मंगलवार ( 3 सितंबर 2024) को कुछ क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश हुई. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में आज हल्की बारिश हो सकती है. वहीं रजधानी में अगले 2 दिन तक येलो अलर्ट रहेगा. दिल्ली, राजस्थान, उत्तराखंड, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और मध्य प्रेदश समेत कई राज्यों में आज बारिश की संभावना है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल्ली और हिमाचल में येलो अलर्ट 
मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में आज 4 सितंबर 2024 बारिश की संभावना है. इसको लेकर येलो अलर्ट भी जारी किया गया है. वहीं राजधानी में आज अधिकतम तापमान 35 डिग्री तो न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है. वहीं हिमाचल में भी मौसम विभाग ने कई इलाको में आकाशीय बिजली और आंधी को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. 


राजस्थान में 4-5 दिन तक रहेगी बारिश 
राजस्थान में बीते 24 घंटे में बांसवाड़ा, उदयपुर और डूंगरपुर जिलों समेत कई इलाकों में भारी बारिश हुई है. मौसम विभाग ने आज ( 4 सितंबर 2024) भी कई इलाकों में बारिश की संभावना जताई है. IMD के मुताबिक पश्चिमी राजस्थान और पूर्वी राजस्थान के कुछ क्षेत्रों में बारिश हो सकती है. सीकर राजसमंद, गंगानगर,  झालावाड़, सिरोही, जालोर और नागौर में हल्की से मध्यम बारिश का पूर्वानुमान है. 


बिहार में ऐसा रहेगा मौसम 
बिहार में इस बार मॉनसून के एक्टिव रहने के बाद भी उतनी बारिश नहीं देखी गई, जितनी उम्मीद की जा रही थी. राज्य के  पश्चिमी और उत्तरी समेत अलग-अलग क्षेत्रों में आज 5 सितंबर 2024 को हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. वहीं यहां का अधिकतम और न्यूनतम तापमान भी सामान्य से ज्यादा रहेगा. बता दें कि बिहार में इस साल बारिश सामान्य से कम हुई है.  


ये भी पढ़ें- क्यों ब्रुनेई के लिए रवाना हुए पीएम मोदी? किसी भी भारतीय प्रधानमंत्री का इस देश का यह पहला दौरा


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.