नई दिल्लीः यमन का शहर अदन बुधवार को धमाकों से गूंज उठा. माना जा रहा है कि यहां हवाई अ़ड्डे पर आतंकी हमला हुआ, जिसके कारण कम से कम 16 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. मरने वालों का आंकड़ा बढ़ सकता है. अलग-अलग मीडिया रिपोर्ट में मृतकों की संख्या अलग है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं इस विस्फोटक हमले में 60 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. विस्फोट तब हुआ जब एक विमान नई गठित कैबिनेट के सदस्यों को लेकर उतरा ही था. 


कैबिनेट के सदस्यों को लेकर उतरा था विमान
जानकारी के मुताबिक,  यमन के दक्षिणी शहर अदन के हवाई अड्डे पर भीषण धमाका हुआ. सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि यह धमाका नव गठित कैबिनेट के सदस्यों को लेकर आए विमान के उतरने के कुछ देर बाद हुआ. ये मंत्री सऊदी अरब से लौटे थे. 



इस घटना में यमन के पीएम बाल बाल बच गए. विस्फोट के बाद हवाई अड्डे पर अफरा-तफरी मच गई.  सुरक्षाअधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर कार्रवाई शुरू कर दी है. 


दो धमाके सुने गए
सामने आया है कि किसी भी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. अधिकारियों ने बाद में शहर में एक महल के करीब एक और विस्फोट की सूचना दी, जहां हवाई अड्डे के हमले के बाद मंत्रियों को स्थानांतरित कर दिया गया था. यमनी के संचार मंत्री नागुइब अल-अवग भी विमान में थे.



उन्होंने बताया कि उन्होंने दो धमाकों को सुना. यमनी के प्रधानमंत्री मइन अब्दुलमालिक सईद और अन्य लोगों को हवाई अड्डे से शहर के माशिख पैलेस पहुंचाया गया. 


पीएम मइन ने किया ट्वीट
सैन्य और सुरक्षाबलों ने महल के आसपास के क्षेत्र को सील कर दिया है. पीएम मइन ने ट्वीट के जरिए सुरक्षित होने की पु्ष्टि की है. उन्होंने लिखा कि हम और सरकार के सदस्य अदन की अस्थायी राजधानी में हैं और सब कुछ ठीक है.



उन्होंने लिखा कि अदन एयरपोर्ट को निशाना बनाकर किया गया यह कायर आतंकी हमला उस युद्ध का हिस्सा है, जो यमन राज्य और इसके महान लोगों के खिलाफ छेड़ा गया है.


किसी संगठन ने धमाके की जिम्मेदारी नहीं ली 
धमाके की वजह की तत्काल जानकारी नहीं मिली और न ही किसी संगठन ने धमाके की जिम्मेदारी ली है. घटनास्थल के फुटेज में दिख रहा है कि सरकारी प्रतिनिधिमंडल के विमान से बाहर आते ही धमाका हुआ.


सरकारी विमान में सवार कोई व्यक्ति हताहत नहीं हुआ और कई मत्रियों को वापस विमान में सवार होते हुए देखा गया. तस्वीरों में हवाई अड्डे के भवन के आसपास मलबा एवं टूटे हुए शीशे पड़े दिखे और कम से कम दो शव वहां पड़े हुए थे जिनमें एक शव जला हुआ था.


यह भी पढ़िएः Pakistan: अल्पसंख्यकों पर बर्बर अत्याचार, 'हर साल 1000 लड़कियों का होता है जबरन धर्म परिवर्तन'


टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा.. नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-


Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN


iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234