Pakistan: अल्पसंख्यकों पर बर्बर अत्याचार, 'हर साल 1000 लड़कियों का होता है जबरन धर्म परिवर्तन'

आपको बता दें कि अमेरिका की एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि आतंकी मुल्क पाकिस्तान में हर साल करीब 1 हजार से भी अधिक अल्पसंख्यक समुदाय की लड़कियों का जबरन धर्मांतरण कराया जाता है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 31, 2020, 05:00 AM IST
  • अमेरिकी रिपोर्ट से बेनकाब हुआ पाकिस्तान
  • हिंदुओं और सिखों की लड़कियों का आये दिन होता है अपहरण
Pakistan: अल्पसंख्यकों पर बर्बर अत्याचार, 'हर साल 1000 लड़कियों का होता है जबरन धर्म परिवर्तन'

नई दिल्ली: पाकिस्तान (Pakistan) में हिंदुओं और सिखों के साथ जो अमानवीय अत्याचार होता है उससे पूरी दुनिया परिचित है. हर साल पाकिस्तान में करीब 1 हजार अल्पसंख्यक समुदाय (Minorities in Pak) की लड़कियों का जबरन निकाह मुस्लिम धर्म के लोगों से कराया जाता है. ये सामूहिक धर्म परिवर्तन (Conversion) का बर्बर खेल पाकिस्तानी सरकार (Pakistani Government) और जेहादियों (Jehadis) के द्वारा खेला जाता है.

एक अमेरिकी रिपोर्ट से बेनकाब हुआ पाकिस्तान

आपको बता दें कि अमेरिका की एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि आतंकी मुल्क पाकिस्तान में हर साल करीब 1 हजार से भी अधिक अल्पसंख्यक समुदाय की लड़कियों का जबरन धर्मांतरण कराया जाता है. पाकिस्तान में इस तरह आतंकियों और मुस्लिम कट्टरपंथियों का बोलबाला है कि इमरान खान की सरकार की भी उनके खिलाफ कार्रवाई करने की हिम्मत नहीं होती.

क्लिक करें-  Rohtak: दिन दहाड़े Horror Killing, लव मैरिज का मौत से लिया बदला

हिंदुओं और सिखों की लड़कियों का आये दिन होता है अपहरण

गौरतलब है कि पाकिस्तान में हर साल करीब 1000 लड़कियों को जबरन मुसलमान बनाने की रिपोर्ट सामने आई है. अमेरिकी समाचार एजेंसी एसोसिएट प्रेस ने इस पर विस्तार से एक रिपोर्ट प्रकाशित की है. पाकिस्तान की कई लड़कियों ने समाचार एजेंसी एपी को जबरन मुसलमान बनाए जाने की आपबीती सुनाई है. 14 साल की नेहा भी उन्हीं में से एक है.  नेहा को भी जबरन मुस्लिम बनाया गया था और उसकी मुसलमान के साथ जबर्दस्ती निकाह कर दिया गया था.

मानवाधिकार कार्यकर्ताओं का कहना है कि पाकिस्तान में जिन लड़कियों के साथ बलात्कार हो गया हो या उनकी शादी हो गई हो, उन्हें घर वाले भी बोझ समझते हैं. इसके पीछे सबसे बड़ा कारण है कि उन लड़कियों की जिंदगी खराब कर दी जाती है और फिर उन्हें उनके अपने धर्म मे लोग स्वीकार करने से हिचकते हैं.

मुस्लिम जेहादी हिन्दू मंदिरों को बनाते  हैं निशाना

उल्लेखनीय है कि आये दिन पाकिस्तान में हिन्दू मंदिरों को तोड़ने की कोशिश मुस्लिम कट्टरपंथियों के द्वारा की जाती है.

बुधवार को ही पाकिस्तान में खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के कोहाट के करक जिले में बुधवार को स्थानीय मौलवियों की अगुआई में उन्मादी भीड़ ने एक हिंदू मंदिर को तोड़ दिया. इतना ही नहीं, कट्टरपंथियों की भीड़ ने मंदिर को आग के हवाले भी कर दिया. घटना के वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आए हैं, जिसमें कई लोग मंदिर की दीवारों और छत को तोड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़