लंदन: कई बच्चे सिक्के या छोटे सामान निगल जाते हैं या अपने नाक-कान में फंसा देते हैं. ऐसा ही एक अनोखा मामला सामने आया है. एक बच्चे की नाक में 10 साल तक पांच पैसे का सिक्का फंसा रहा. पर एक छींक से वह बाहर आया तो हर कोई हैरान रह गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चार साल की उम्र में फंसा था सिक्का
द सन की रिपोर्ट के मुताबिक उमैर क़मर बताते हैं कि चार साल की उम्र में चांदी का सिक्का उनके नथुने में फंस गया था. अनगिनत गले में खराश, सर्दी और डॉक्टर के चेकअब के बावजूद इसे कभी नहीं देखा गया.


फिर एक दिन हुआ दर्द
पिछले दिनों में वह दक्षिण लंदन के क्रॉयडन में घर पर दोपहर के भोजन के लिए नीचे उतरा था, उसकी नाक को पकड़ कर रखा था क्योंकि यह "सामान्य से अधिक दर्द कर रहा था". 


उन्होंने आगे कहा: "मैं इसमें कुछ कठिन महसूस कर सकता था." मां अफशीन से मैंने अपनी दिक्कत बताई. उमैर वापस ऊपर गया और दोनों कानों में रुई की कलियाँ डालीं, बाएँ नथुने को पकड़कर दाएँ से तेज़ी से साँस छोड़ी. नर्सरी में काम करने वाली अफशीन ने कहा: "वह (बेटा) 15 मिनट के बाद वापस नीचे आया, बस वहीं खड़ा हो गया और कहा, 'ठीक है, 5 पैसे का सिक्का निकला'. उमैर ने कहा: "जब मैं सदमे से उबरा, तो मुझे शुद्ध राहत महसूस हुई." लंदन के गाय्स एंड सेंट थॉमस अस्पताल में प्रो क्लेयर हॉपकिंस ने कहा: "छोटे बच्चों को अपने नथुने में चीजें डालने का आकर्षण होता है, और 5p सिक्के गायब होने और भुला दिए जाने के लिए एकदम सही आकार है."

ये भी पढ़िए- ऑप्टिकल इल्यूजन: क्लिक करके देखिए क्या इस तस्वीर में धारियां चल रही हैं, एक ट्रिक से आप इसे रोक सकते हैं

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.