US नौसेना का एक विमान समंदर में दुर्घटनाग्रस्त, 5 जवान लापता

नौसेना के ‘यूएस पैसिफिक फ्लीट’ की ओर से जारी शुरुआती वक्तव्य में बताया गया कि हेलिकॉप्टर एमएच-60एस सेन डिएगो से कुछ दूरी पर दोपहर करीब साढ़े चार बजे हादसे का शिकार हुआ.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 1, 2021, 07:59 PM IST
  • जानिए क्या है पूरा मामला
  • सर्च ऑपरेशन जारी
US नौसेना का एक विमान समंदर में दुर्घटनाग्रस्त, 5 जवान लापता

सेन डिएगोः अमेरिकी नौसेना का एक हेलिकॉप्टर नियमित उड़ान के दौरान दक्षिण कैलिफोर्निया के पास सागर में मंगलवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया। उसमें सवार लोगों में से पांच लापता हैं। हेलिकॉप्टर ने एक विमान वाहक पोत से उड़ान भरी थी। सेना के अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

नौसेना ने दी ये जानकारी
नौसेना के ‘यूएस पैसिफिक फ्लीट’ की ओर से जारी शुरुआती वक्तव्य में बताया गया कि हेलिकॉप्टर एमएच-60एस सेन डिएगो से कुछ दूरी पर दोपहर करीब साढ़े चार बजे हादसे का शिकार हुआ और उसके बाद तलाश एवं बचाव अभियान चलाया गया। अधिकारियों ने बाद में बताया कि हेलिकॉप्टर के चालक दल (क्रू) के एक सदस्य को बचा लिया गया तथा पांच अन्य की तलाश की जा रही है।

नियमित उड़ान पर था विमान
नौसेना के मुताबिक, हेलिकॉप्टर ने विमान वाहक पोत यूएसएस अब्राहम लिंकन से उड़ान भरी थी और नियमित उड़ान के दौरान ही यह दुर्घटनाग्रस्त हो गया। तटरक्षक बल और नौसेना की ओर से तलाश एवं बचाव अभियान चलाया जा रहा है। एमएच-60एस का इस्तेमाल आमतौर पर युद्ध अभियानों में सहायता देने, मानवीय आपदा राहत और तलाश एवं बचाव अभियान में किया जाता है।

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़