नई दिल्ली. ब्रिटेन का अगला पीएम बनने की रेस में भारतीय मूल के ऋषि सुनक अपने बाकी प्रतिद्वंदियों से आगे निकलते नजर आ रहे हैं, लेकिन फिर भी प्रधानमंत्री बनने की दौड़ में ऋषि सुनक की रहें मुश्किलों से भरी नजर आ रही हैं. ऋषि सुनक की राह में सबसे बड़ी मुश्किल बोरिस जॉनसन खड़ी कर रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऋषि सुनक के खिलाफ हैं जॉनसन


मीडिया में चल रही खबरों की मानें तो बोरिस जॉनसन ऋषि सुनक के बदले दूसरे उम्मीदवार का समर्शन कर रहे हैं. इसके अलावा वे दूसरे उम्मीदवारों से भी यह कह रहे हैं कि, वे सभी किसी भी कीमत पर ऋषि सुनक का समर्थन ना करें. कहा जा रहा है कि, जॉनसन सत्ता गंवाने के पीछे सबसे बड़ा कारण ऋषि सुनक को ही मानते हैं. 


सत्ता से बदखल करने की हुई कोशिश


बोरिस जॉनसन का मनना है कि, पिछले कुछ महीनों से ऋषि उनको सत्ता से बदखल करने की कोशिशें कर रहे थे. वे ऐसा मानते हैं कि, ऋषि सुनक की वजह से ही उनको अपनी सत्ता गंवानी पड़ी है. ऐसी खबरें भी हैं कि, जॉनसन सुनक को छोड़ कर किसी को भी समर्थन देने को तैयार हैं. 


पीएम की रेस में आगे चल रहे हैं सुनक


बोरिस जॉनसन के इस्तीफे के बाद ब्रिटेन के अगले पीएम बनने की रेस में भारतीय मूल के ऋषि सुनक सबसे आगे निकल गए हैं . एलिमिनेशन राउंड में कंजरवेटिव पार्टी के 88 सांसदों ने सुनक को अपना समर्थन दे दिया है . ब्रिटेन के पूर्व वित्त मंत्री भारतीय मूल के ऋषि सुनक ने 88 सांसदों का वोट जुटा लिया है. बता दें कि, बोरिस जॉनसन सरकार में भारतीय मूल के ऋषि सुनक वित्त मंत्रालय का पदभार संभाल रहे थे. 


यह भी पढ़ें: कैसे तमिलों से नफरत करते-करते श्रीलंका को बर्बाद कर गए सिंहली बौद्ध राष्ट्रवादी?


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.