एलन मस्क का खुलासा, इस तारीख से शुरू होगी ट्विटर की 'वेरिफाइड' सर्विस

एलन मस्क ने शुक्रवार को जानकारी दी कि किस तारीख से ट्विटर की 'वेरिफाइड' सर्विस शुरू हो जाएगी. ट्विटर की 'वेरिफाइड' सर्विस को लेकर तमाम अटकलें लगाई जा रही थीं. इसे लेकर एलन मस्क ने खुद से तस्वीर साफ कर दी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 25, 2022, 07:36 PM IST
  • 29 नवंबर को फिर से लॉन्च होगी सर्विस
  • एलन मस्क ने देरी के लिए मांगी माफी

ट्रेंडिंग तस्वीरें

एलन मस्क का खुलासा, इस तारीख से शुरू होगी ट्विटर की 'वेरिफाइड' सर्विस

नई दिल्ली: एलन मस्क ने शुक्रवार को जानकारी दी कि किस तारीख से ट्विटर की 'वेरिफाइड' सर्विस शुरू हो जाएगी. ट्विटर की 'वेरिफाइड' सर्विस को लेकर तमाम अटकलें लगाई जा रही थीं. इसे लेकर एलन मस्क ने खुद से तस्वीर साफ कर दी है.

मैनुअल तरीके से प्रमाणित किए जाएंगे अकाउंट
एलन मस्क ने बताया कि ट्विटर अगले सप्ताह शुक्रवार को 'वेरिफाइड' सेवा को फिर से शुरू करेगा और सभी वेरिफाइड अकाउंट्स को 'चेक सक्रिय होने से पहले मैन्युअल रूप से प्रमाणित' किया जाएगा.

29 नवंबर को फिर से लॉन्च होगी सर्विस
नए ट्विटर मालिक ने पहले अपनी 8 डॉलर ब्लू सब्सक्रिप्शन सेवा को वेरिफिकेशन के साथ रोक दिया था, क्योंकि उसे मंच पर अराजकता का सामना करना पड़ा था, क्योंकि ब्लू बैज वाले फेक अकाउंट्स ने 8 डॉलर का भुगतान करने के बाद वास्तविक अकाउंट के कॉपी अकाउंट बना लिए थे. अब ट्विटर इसे 29 नवंबर से फिर से इस बार अधिक 'रॉक सॉलिड' लॉन्च करेगा.

मस्क ने देरी के लिए मांगी माफी
मस्क ने कहा, 'देरी के लिए क्षमा करें, हम अस्थायी रूप से अगले सप्ताह शुक्रवार को वेरिफाइड लॉन्च कर रहे हैं.' मस्क ने कहा कि सभी वेरिफाइड पर्सनैलिटी के पास एक ही ब्लू चेक होगा.

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति ने कहा, व्यक्तियों के पास एक सैकेंडरी टिनी लोगो हो सकता है, जो यह दर्शाता है कि वे संगठन से संबंधित हैं यदि उस संगठन की ओर से वेरिफाइड किया गया हो. अगले हफ्ते डिटेल जानकारी दी जाएगी.

हिंसा के लिए उकसाने वालों के अकाउंट होंगे सस्पेंड
मस्क ने यह भी कहा कि 'हिंसा के लिए उकसाने का परिणाम अकाउंट का निलंबन होगा.' आलोचनाओं का सामना करने के बाद, ट्विटर ने ब्लू सेवा बंद कर दी थी.

ट्विटर पर मौजूदा वेरिफाइड खाताधारकों के लिए कुछ बुरी खबरों में, मस्क ने कहा कि सभी अनपेड लीगेसी ब्लू चेक-मार्क कुछ महीनों में हटा दिए जाएंगे. इससे पहले रिपोर्टों में कहा गया था कि लीगेसी वेरिफाइड अकाउंट्स से 8 डॉलर का शुल्क नहीं लिया जाएगा.

यह भी पढ़िएः ब्रिटेनः पीएम बनने के बाद ऋषि सुनक की लोकप्रियता में इजाफा, लोगों में बढ़ा भरोसा

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़