Hafiz Saeed के घर के बाहर बम धमाके मामले में पीटर पॉल डेविड गिरफ्तार

हाफिज सईद के घर के बाहर कार बम विस्फोट मामले में एक विदेशी नागरिक पीटर पॉल डेविड को गिरफ्तार किया गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 25, 2021, 05:38 PM IST
  • हाफिज के घर के बाहर धमाका मामला
  • एक विदेशी नागरिक को किया गिरफ्तार
Hafiz Saeed के घर के बाहर बम धमाके मामले में पीटर पॉल डेविड गिरफ्तार

नई दिल्ली: पाकिस्तान की सुरक्षा एजेंसियों ने 2008 के मुंबई आतंकवादी हमले के षड्यंत्रकर्ता और प्रतिबंधित संगठन जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज सईद के घर के बाहर कार बम विस्फोट मामले में एक विदेशी नागरिक को गिरफ्तार किया है. मीडिया में आई खबरों से शुक्रवार को यह जानकारी मिली.

पीटर पॉल डेविड के रूप में हुई पहचान

‘डॉन’ समाचारपत्र की खबर के मुताबिक, संदिग्ध व्यक्ति की पहचान पीटर पॉल डेविड के रूप में हुई है और उसे बृहस्पतिवार को लहौर हवाईअड्डे से गिरफ्तार किया गया.

‘दुनिया टीवी’ की खबर के मुताबिक डेविड को कराची जाने वाले एक विमान से उतारकर पूछताछ के लिए अज्ञात स्थान पर ले जाया गया है. ऐसा बताया गया है कि वह विस्फोट में इस्तेमाल हुई कार का मालिक है.

लाहौर और दुबई आता-जाता रहता था

खबर के मुताबिक, डेविड की यात्राओं के इतिहास से पता चला है कि वह कराची, लाहौर और दुबई लगातार आता-जाता रहता था और इन यात्राओं के पीछे की वजहों और अपनी गतिविधियों के बारे में वह जांचकर्ताओं के सवालों का संतोषजनक उत्तर नहीं दे पाया.

बुधवार सुबह जोहर कस्बे में बोर्ड ऑफ रेवेन्यू हाउसिंग सोसाइटी में सईद के घर के बाहर एक शक्तिशाली कार बम विस्फोट में तीन लोगों की मौत हो गई थी और 21 अन्य घायल हो गए थे. इस विस्फोट से सईद के घर की खिड़कियों और दीवारों को क्षति पहुंची थी.

किसी भी संगठन ने अब तक इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. खबर में बताया गया है कि कानून लागू करने वाली एजेंसियां एक और संदिग्ध की तलाश कर रही हैं, जिसके बारे में कहा जा रहा है कि विस्फोटकों से भरी कार को वही संबंधित स्थल तक लेकर आया था.

इसे भी पढ़ें- धर्म परिवर्तन केस का हाफिज कनेक्शन आया सामने, NGO से की गई फंडिंग!

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार यह कार 2010 में पंजाब प्रांत के गुजरांवाला से चोरी हुई थी और इसे कई बार खरीदा-बेचा गया तथा डेविड इसका अंतिम मालिक था. गृह मंत्री शेख राशिद अहमद ने दावा किया है कि पंजाब पुलिस लौहार में इस विस्फोट के पीछे के दोषियों को गिरफ्तार करने के करीब है.

इसे भी पढ़ें- लाहौर: आतंकी हाफिज सईद के घर के बाहर जोरदार धमाका

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़