Happy National Day, Taiwan !!: पोस्टर पर जली चीन की जान, दे डाली धमकी- भारत, सावधान !

दिल्ली स्थित चीनी दूतावास के बाहर बीजेपी नेता द्वारा ताइवान के समर्थन में पोस्‍टर लगाने पर चीनी सरकार के मुखपत्र से भारत के लिए धमकी आई..  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 10, 2020, 05:53 PM IST
    • ''पहले से ख़राब संबंध और होंगे खराब''
    • चीनी विशेषज्ञ का आया बयान
    • ''संबंध दुबारा ठीक नहीं हो सकेंगे''
Happy National Day, Taiwan !!: पोस्टर पर जली चीन की जान, दे डाली धमकी-  भारत, सावधान !

नई दिल्ली.   चीन के सरकारी मीडिया ग्‍लाेबल टाइम्‍स ने भारतीय जनता पार्टी को दी है धमकी. ग्‍लोबल टाइम्‍स ने कहा है कि - बीजेपी आग से खेल रही है, उसे मूर्खों जैसी हरकतें करना छोड़ना होगा. दरअसल भारतीय जनता पार्टी के दिल्ली के नेता तजिंदर पाल स‍िंह ने चीनी दूतावास के बाहर ताइवान को बधाई देने वाले पोस्‍टर लगवाए थे जिनसे चीन के कलेजे पर सांप लोट गए.

''पहले से ख़राब संबंध और होंगे खराब''

चीन की सरकार अपनी ख़ुशी अपना दर्द और अपना खिसियानी बिल्ली वाला चेहरा अपने सरकारी मीडिया ग्‍लोबल टाइम्‍स के जरिये दुनिया के सामने लाती है. हाल ही में जब राजधानी दिल्‍ली में चीनी दूतावास के बाहर दिल्‍ली बीजेपी के नेता तजिंदर बग्‍गा ने ताइवान नैशनल डे के पोस्‍टर लगा दिए तो चीन की आत्मा कल्पने लगी. ग्‍लोबल टाइम्‍स के माध्यम से जिनपिंगी सरकार ने कहा कि यह भारत का आग से खेलने जैसा काम है और ऐसा करने से पहले से खराब चल रहे भारत-चीन संबंध और ज्‍यादा खराब हो सकते हैं.

चीनी विशेषज्ञ का आया बयान

ग्‍लोबल टाइम्‍स के माध्यम से चीनी विशेषज्ञ लियू काइयू का बयान सामने आया है जिसमे कहा गया है कि  बीजेपी के नेता द्वारा यह कदम ऐसे वक्त पर उठाया गया है जिस समय भारतीय मीडिया ने ताइवान के नैशनल डे को अपना समर्थन दिया है और उसमें सहयोग भी किया है.  काइयू ने कहा कि भारतीय विदेश मंत्रालय के एक अधिकारी ने भारतीय मीडिया का समर्थन किया जब उसने एक चीन की नीति का सम्‍मान नहीं करते हुए अपने विचारों को प्रकाशित करने के अधिकारों का समर्थन किया.

''संबंध दुबारा ठीक नहीं हो सकेंगे''

तथाकथित चीनी विशेषज्ञ ने कहा कि ताइवान को लेकर भारत की ऐसी हरकतें भारत-चीन रिश्‍तों पर ऐसा असर डालेंगी कि जिनको दुबारा ठीक नहीं किया जा सकेगा. उधर शंघाई इंस्‍टीट्यूट में अंतर्राष्‍ट्रीय मामलों के विशेषज्ञ झाओ गांचेंग ने सीधे ही कह दिया कि - 'भारत चीन की एक चीन नीति को चुनौती देकर आग से खेल रहा है.'

ये भी पढ़ें:  बहुत ख़ास है इस बार की सुपर रामलीला राम लला की अयोध्या में

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में.

डाउनलोड करिए ज़ी हिंदु स्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा...नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link -

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e...

iOS (Apple) Link -

https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

 

ट्रेंडिंग न्यूज़