पाकिस्तान में रची जा रही है खूनी साजिश, जल्द छिड़ जाएगा गृहयुद्ध?

पाकिस्तान में तख्तापलट हो गया, लेकिन सियासी उठापटक जारी है. हालात ये बन गए हैं कि इमरान खान के खास खूनी साजिश का आरोप लगा रहे हैं और कह रहे हैं कि ऐसे पाकिस्तान में जल्द गृहयुद्ध छिड़ जाएगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 4, 2022, 11:13 AM IST
  • पाकिस्तान में खूनी संघर्ष की चेतावनी
  • ऐसे पाकिस्तान में छिड़ जाएगा गृहयुद्ध
पाकिस्तान में रची जा रही है खूनी साजिश, जल्द छिड़ जाएगा गृहयुद्ध?

नई दिल्ली: पाकिस्तान में इमरान खान (Imran Khan) और शहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) के बीच तल्खी बरकरार है. हर नई सुबह के साथ पाकिस्तान (Pakistan) में तकरार बढ़ती जा रही है. अब इमरान खान के करीबी और इमरान सरकार में मंत्री रहे शेख रशीद ने पाकिस्तान में हालात बिगड़ने की आशंका जताई है. जिसके बाद पाकिस्तान में सियासत एक बार फिर तेज हो गई है.

पाकिस्तान में होने वाला है खूनी संघर्ष?

पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार गिरे एक महीने होने को हैं, लेकिन पाकिस्तान में सियासी हंगामा थमता नहीं दिख रहा है. हर रोज एक नया हंगामा हो रहा है. इमरान खान और उनके पूर्व मंत्री सत्ता जाने का गम नहीं भुला पा रहे हैं इसीलिए हर रोज कुछ विवादास्पद बयान दे रहे हैं. अब पाकिस्तान के पूर्व गृहमंत्री शेख रशीद ने पाकिस्तान में खूनी संघर्ष की चेतावनी दे दी है. शेख रशीद ने चेतावनी दी है कि अगर जल्द चुनाव नहीं कराए गए तो पाकिस्तान में गृहयुद्ध छिड़ जाएगा.

पाकिस्तान के पूर्व गृहमंत्री शेख रशीद ने कहा 'ISLAMABAD LONG MARCH खूनी हो सकता है, जल्द चुनाव हो. ये हुकूमत नहीं चल सकती है, चुनाव ही हल है, नहीं तो हादसा भी हो सकता है. ये नून लीग की हुकूमत नहीं चल सकती है. मैं ये महीना खून खराबा देख रहा हूं, जब असेंबली की इज्जत ही नहीं तो हरा करके क्या होगा.'

मुल्क के लिए खौफनाक हो सकते हैं हालात 

शेख रशीद यहीं नहीं रुके, उन्होंने शहबाज शरीफ सरकार पर जमकर निशाना भी साधा और कहा कि बिल्लो रानी बन गई हैं, 31 मई तक का वक्त है. उन्होंने ये भी कहा कि 'इमरान खान के साथ खड़ा हूं. LONG मार्च खूनी हो सकता है. इस मुल्क के लिए हालात खौफनाक हो सकता है. हालात खराब हैं, 30 दिन तक का वक्त, 31 मई तक.. एक एक कदम पीछे हो जाएं, मुझे खौफ है. साजिश हो रही है कि LONG MARCH खूनी हो. सियासत हाथ निकलती जा रही है, गली मोहल्ले के हालात खराब होने लगे हैं.'

सरकार गिराए जाने से तिलमिलाए इमरान खान ने पाकिस्तान में सरकार विरोधी मार्च निकालने का ऐलान किया है. मार्च को सफल बनाने के लिए PTI कार्यकर्ता लगातार काम कर रहे हैं.ऐसे में पूरी आशंका है कि पाकिस्तान में जारी सियासी बवाल सड़क पर देखने को मिल सकता है.

इसे भी पढ़ें- बाइडेन ने चीनी राष्ट्रपति जिनपिंग पर कसा तंज, लोकतंत्र को लेकर कह दी ये बड़ी बात

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़