VIDEO: यूपी नंबर की बस नेपाल में नदी में गिरी, 14 की मौत, जानिए उत्तर प्रदेश का भी कोई यात्री था?

Nepal Bus Accident: मध्य नेपाल में भारत की नंबर प्लेट वाली एक बस के शुक्रवार को मार्सयांगडी नदी में गिरने से कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई. मीडिया की एक खबर में यह जानकारी दी गई. वेबसाइट ‘माई रिपब्लिका डॉट कॉम’ की खबर के अनुसार, यह दुर्घटना तनहुन जिले के आइना पहारा में हुई.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 23, 2024, 01:45 PM IST
  • हादसाग्रस्त बस में 40 लोग थे सवार
  • गोरखपुर से चली थी बसः रिपोर्ट्स
VIDEO: यूपी नंबर की बस नेपाल में नदी में गिरी, 14 की मौत, जानिए उत्तर प्रदेश का भी कोई यात्री था?

नई दिल्लीः Nepal Bus Accident: मध्य नेपाल में भारत की नंबर प्लेट वाली एक बस के शुक्रवार को मार्सयांगडी नदी में गिरने से कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई. मीडिया की एक खबर में यह जानकारी दी गई. वेबसाइट ‘माई रिपब्लिका डॉट कॉम’ की खबर के अनुसार, यह दुर्घटना तनहुन जिले के आइना पहारा में हुई.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक माधव पौडेल के नेतृत्व में एक टीम दुर्घटनास्थल पर पहुंच चुकी है और बचाव अभियान संचालित कर रही है. प्रारंभिक सूचना के अनुसार 10 से ज्यादा शव बरामद कर लिए गए हैं.

 

हादसाग्रस्त बस में 40 लोग थे सवार

वहीं न्यूज एजेंसी ANI ने राष्ट्रीय समाचार समिति के हवाले से मिले वीडियो को पोस्ट करते हुए बताया कि बस में 40 लोग सवार थे. बस पोखरा से काठमांडू जा रही थी. दुर्घटना के बाद से राहत और बचाव कार्य जारी है. सशस्त्र पुलिस बल के प्रवक्ता कुमार नेउपाने ने बताया कि दुर्घटनास्थल से 14 शव निकाले गए हैं.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, 14 लोगों की मौत हो चुकी है जिनमें एक बच्चा भी शामिल है. 16 लोग घायल हैं जिनमें से 5 की हालत गंभीर बताई जा रही है.

गोरखपुर से चली थी बसः रिपोर्ट्स

हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि बस गोरखपुर से यात्रियों को लेकर नेपाल गई थी. ये बस पोखरा से काठमाडू जा रही थी. बस का नंबर UP FT 7623 बताया जा रहा है. हालांकि इसकी पुष्टि नहीं की जा सकी है. वहीं उत्तर प्रदेश के राहत आयुक्त ने बताया कि नेपाल की घटना से जुड़ी जानकारी के लिए संपर्क किया जा रहा है. घटना के बारे में अधिक जानकारी आने का इंतजार है. पता किया जा रहा है कि बस में कोई उत्तर प्रदेश का भी नागरिक था?

उत्तर प्रदेश के राहत आयुक्त ने बताया कि एसडीएम महराजगंज को नेपाल और एडीएम महराजगंज को समन्वय के लिए नेपाल भेजा जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बस में ज्यादार यात्री महाराष्ट्र के थे. 

यह भी पढ़िएः मोदी नहीं, मनमोहन सरकार की सोच थी लेटरल एंट्री! फिर क्यों UPSC में पहले भी नहीं हो सकी थी सीधी भर्ती?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़