खालिस्तानियों ने अमेरिका में एक बार फिर हिंदू मंदिर को बनाया निशाना, अब कर दी ये हरकत

अमेरिका में एक बार फिर खालिस्तानियों  ने हिंदू मंदिर को अपना निशाना बनाया है.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Dec 23, 2023, 07:48 AM IST
खालिस्तानियों ने अमेरिका में एक बार फिर हिंदू मंदिर को बनाया निशाना, अब कर दी ये हरकत

नई दिल्ली: अमेरिका में एक बार फिर खालिस्तानियों  ने हिंदू मंदिर को अपना निशाना बनाया है. बता दें कि खालिस्तानियों ने इस बार घटना को कैलिफोर्निया के नेवार्क में अंजाम दिया है.  हिंदू-अमेरिकन फाउंडेशन ने घटना की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए  लिखा है कि खालिस्तानियों ने कैलिफोर्निया के नेवार्क में स्वामीनारायण मंदिर वासना संस्था को निशाना बनाया है. हिंदू-अमेरिकन फाउंडेशन की जानकारी के अनुसार खालिस्तानियों ने मंदिर की दीवारों पर खालिस्तानी नारे लिखे हैं. वहीं घटना की जानकारी नेवार्क पुलिस और सिविल राइट्स अधिकारियों को दे दी गई है. 

पहले भी बनाया हिंदू मंदिर को निशाना...
बता दें कि इस तरह की घटनाएं अमेरिका के साथ-साथ कनाडा में भी कई बार हो चुकी हैं. हाल ही में कनाडा में खालिस्तान चरमपंथियों ने आधी रात को सरे (Surrey) शहर में स्थित एक मंदिर में तोड़फोड़ की थी और मंदिर के मुख्य दरवाजे पर खालिस्तानी हरदीप सिंह निज्जर की मौत को लेकर जनमत संग्रह के पोस्टर चिपका दिए थे.इससे पहले भी खालिस्तान चरमपंथियों ने हिंदू मंदिर को निशाना बनाया था. कनाडा में हाल ही में आधी रात को सरे शहर के एक मंदिर में तोड़फोड़ की थी इसके बाद मंदिर के दरवाजे पर हरदीप सिंह निज्जर को लेकर पोस्टर लगाए थे. 

हिंदू-अमेरिकन फाउंडेशन जताई चिंता...
हिंदू-अमेरिकन फाउंडेशन ने स्वामीनारायण मंदिर की दीवारों पर खालिस्तानी नारे लिखे जाने पर चिंता जाहिर की है. फाउंडेशन ने इस मामले की जांच हेट क्राइम की धाराओं के तहत करने की मांग की है.  बता दें कि अमेरिका के पड़ोसी देश कनाडा में भी खालिस्तानी तत्वों ने कई बार अलग-अलग मंदिरों को निशाना बनाया है. इन मंदिरों की दीवारों पर खालिस्तानी नारे लिखे गए. बीते दिनों ही कनाडा के सर्रे शहर में एक मंदिर में तोड़फोड़ की गई थी और आतंकी हरदीप सिंह निज्जर के फोटो वाले जनमत संग्रह के पोस्टर भी चिपकाए गए थे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़