ओसामा बिन लादेन ने बेटे के कुत्ते के साथ की थी ऐसी हरकत, आज तक भूल नहीं पाया उमर

लादेन के बेटे उमर ने दावा किया कि वह ‘‘पीड़ित’’ है. पेशे से चित्रकार 41 वर्षीय उमर अब फ्रांस में अपनी पत्नी जैना के साथ रहता है. लादेन ने उससे कहा था कि वह उसके काम को आगे बढ़ाने के लिए चुना गया बेटा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 2, 2022, 09:01 AM IST
  • उमर बोला, बुरे समय को भुलाने की कोशिश कर रहा हूं
  • न्यूयॉर्क हमले से कुछ महीने पहले छोड़ा था अफगानिस्तान
ओसामा बिन लादेन ने बेटे के कुत्ते के साथ की थी ऐसी हरकत, आज तक भूल नहीं पाया उमर

लंदन: अलकायदा के मारे जा चुके प्रमुख ओसामा बिन लादेन के एक बेटे ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया है. लादेन के बेटे उमर ने दावा किया कि वह ‘‘पीड़ित’’ है और अपने पिता के साथ बिताए ‘‘बुरे समय’’ को भुलाने की कोशिश कर रहा है. पेशे से चित्रकार 41 वर्षीय उमर अब फ्रांस में अपनी पत्नी जैना के साथ रहता है. 

पिता लादेन ने दी थी ट्रेनिंग
लादेन के बेटे उमर ने कतर की यात्रा के दौरान ‘द सन’ समाचार पत्र के साथ एक साक्षात्कार में ये खुलासे किए हैं. उमर ने दावा किया है कि उसका पिता (ओसामा बिन लादेन) उसे (उमर को) अपने नक्शेकदम पर चलने का प्रशिक्षण दे रहा था और जब वह बच्चा था, तब उसने अफगानिस्तान में उससे बंदूक चलवाई थी और उसके कुत्तों पर रासायनिक हथियारों का परीक्षण किया था. 

क्या थी घटना
उमर ने बताया कि पिता लादेन ने उससे कहा था कि वह उसके काम को आगे बढ़ाने के लिए चुना गया बेटा है, लेकिन उसने न्यूयॉर्क में 11 सितंबर के आतंकवादी हमलों से कुछ महीने पहले अप्रैल 2001 में अफगानिस्तान छोड़ने का फैसला किया. लादेन के बेटे उमर ने अपने कुत्तों पर रासायनिक हथियारों के परीक्षण का जिक्र करते हुए कहा, ‘‘उन्होंने (लादेन के गुर्गों ने) इसे मेरे कुत्तों पर आजमाया और मैं इससे खुश नहीं था. मैं बुरे समय को भूलने की हर संभव कोशिश करता हूं. यह बहुत मुश्किल है.
आप हर समय पीड़ा में रहते हैं.’’ 

यह भी पढ़िए:  एम्स सर्वर के बाद एक और बड़ा साइबर अटैक, अब जल शक्ति मंत्रालय का ट्विटर हैंडल हुआ हैक

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़