नई दिल्ली: पाकिस्तान भारत के खिलाफ जो भी रणनीति बनाता है, उस रणनीति को पाकिस्तानी सेना ही तैयार कर पाकिस्तान सरकार को देती है. इस बात का खुलासा पाकिस्तानी सेना की एक सीक्रेट आतंकी प्लान वाली किताब से हुआ है. बाजवा की 'सीक्रेट आतंकी किताब' के किस चैप्टर में क्या जिक्र है?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'सीक्रेट आतंकी किताब' का खुलासा


'सीक्रेट आतंकी किताब' के चैप्टर नंबर 1 में जिक्र है


  • भारत के लेखकों, बुद्धिजीवियों से भारत सरकार की आलोचना करवाना


'सीक्रेट आतंकी किताब' के चैप्टर नंबर 2 में जिक्र है


  • कश्मीर पर प्रोपेगेंडा फैलाने के लिए झूठे वीडियो फैलाना 


'सीक्रेट आतंकी किताब' के चैप्टर नंबर 3 में जिक्र है


  • कश्मीर में आतंकवाद को नए सिरे से फैलाना


'सीक्रेट आतंकी किताब' के चैप्टर नंबर 4 में जिक्र है


  • अमेरिका को भारत के खिलाफ भड़काना


'सीक्रेट आतंकी किताब' के चैप्टर नंबर 5 में जिक्र है


  • भारत से लड़ने के लिए चीन से दोस्ती मजबूत करना 


पाकिस्तानी सेना की सीक्रेट किताब भारत के खिलाफ हथकंडों का कच्चा चिट्ठा है. पाकिस्तानी सेना की इस सीक्रेट किताब का नाम "ग्रीन बुक 2020" है. पाकिस्तान सेना की ओर से प्रकाशित इस किताब में आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा और उनके सिपहसालारों ने 2020 में भारत के खिलाफ इस्तेमाल किए जाने वाले हथकंडे की लंबी चौड़ी लिस्ट तैयार की है.


बाजवा की आतंकी प्लान वाली किताब में कश्मीर को लेकर कई हथकंडे सुझाए गए हैं. जिसमें इंटरनेट पर प्रोपेगेंडा वीडियो अपलोड करने का ज़िक्र है, ताकि कश्मीर में भारतीय सेना के अत्याचार पर दुनिया के सामने झूठ फैलाया जा सके.



पाकिस्तान के प्रोपेगेंडा का सबूत


वैसे पाकिस्तान प्रोपेगेंडा फैलाने में माहिर हैं और प्रधानमंत्री इमरान खान खुद प्रोपेगेंडा मास्टर हैं. पाकिस्तानी सेना की किताब में इमरान सरकार को सुझाव दिया गया है कि कश्मीर के लोगों को भड़काने के लिए साज़िश रची जाए. जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटने के बाद से आतंकी वारदात में आई कमी से भी बाजवा इस कदर बौखलाए हुए हैं कि उन्होंने


कश्मीर में नए सिरे से आतंकवाद फैलाने का जिक्र इस किताब में किया है. भारत के खिलाफ भारतीयों को मोहरा बनाने का हथकंडा इस किताब में सुझाया गया है. भारत के लेखकों और बुद्धिजीवियों को भारत सरकार के खिलाफ ही इस्तेमाल करने का सुझाव इस किताब में दिया गया है.


पाकिस्तानी सेना की ग्रीन बुक में बाजवा ने माना है कि बालाकोट एयर स्ट्राइक और जम्मू कश्मीर से अऩुच्छेद 370 खत्म होने से पाकिस्तान की जियोपॉलिटिक्स पर गहरा असर पड़ा है. बाजवा ने पाकिस्तान सरकार को इसकी भरपाई करने का सुझाव दिया है.


पाकिस्तानी सेना ने इमरान सरकार से भारत के खिलाफ अमेरिका को भड़काने का भी सुझाव दिया है. भारत से दोस्ती तोड़ने के लिए अमेरिका को चेतावनी देने का सुझाव इस किताब में है.


पाकिस्तानी सेना की आतंकी प्लान वाली किताब के सामने आने के बाद से खुलासा हुआ है कि भारत के बारूदी बुद्धिजीवी पाकिस्तान के मोहरे हैं. कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटने से पाकिस्तानी सेना परेशान है. बालाकोट एयर स्ट्राइक का जख्म अब भी बाजवा भूल नहीं पाए हैं. कश्मीर घाटी में आतंकवादी घटनाओं में कमी बाजवा को नहीं पच रही है. भारत-अमेरिका की दोस्ती से पाकिस्तानी सेना बौखला गई है.


इसे भी पढ़ें: क्या आज 29 अप्रैल को खतम होने वाली है दुनिया?


पाकिस्तानी सेना को मालूम है कि वो भारत से अकेले दम पर नहीं लड़ सकती, इसलिए किताब में चीन से दोस्ती बढ़ाने का सुझाव इमरान सरकार को दिया गया है. पाकिस्तानी सेना की आतंकी प्लान वाली सीक्रेट किताब से साफ है कि इमरान सरकार सिर्फ कठपुतली है, उसकी बागडोर तो सेना के हाथ में है.


इसे भी पढ़ें: आखिर क्या वजह है कि डॉक्टर हो रहे हैं नैकेड


इसे भी पढ़ें: हमारी धरती में क्यों दिलचस्पी ले रहे हैं दूसरे ग्रहों के प्राणी?