इमरान खान ने खोल दी पाकिस्तान की पोल, कहा- हमारी अर्थव्यवस्था श्रीलंका से भी बदतर

इमरान खान ने दावा किया कि पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति श्रीलंका से भी ज्यादा खराब हो गई है. लोकल मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को छोड़कर दुनिया में हर जगह महंगाई घट रही है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 8, 2023, 05:59 PM IST
  • इमरान खान ने अपने ही देश पर किया तीखा प्रहार
  • कहा- पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था श्रीलंका से भी बदतर
इमरान खान ने खोल दी पाकिस्तान की पोल, कहा- हमारी अर्थव्यवस्था श्रीलंका से भी बदतर

नई दिल्ली: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष और अपदस्थ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने दावा किया कि पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति श्रीलंका से भी ज्यादा खराब हो गई है. लोकल मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है. एक्सप्रेस ट्रिब्यून के अनुसार हालांकि, उन्होंने कहा कि जनादेश वाली एक मजबूत सरकार देश को आर्थिक दलदल से बाहर निकाल सकती है.

'श्रीलंका से भी ज्यादा खराब हो गई है पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति'
पीटीआई प्रमुख ने दोहराया कि स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव देश में मौजूदा आर्थिक और राजनीतिक अस्थिरता का एकमात्र समाधान है. ब्लूमबर्ग की एक हालिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए इमरान ने कहा कि इस प्रकाशन में इस बात पर प्रकाश डाला गया है कि पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति श्रीलंका से भी ज्यादा खराब हो गई है.

एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, 'आज श्रीलंका की तुलना में पाकिस्तान में मुद्रास्फीति की दर अधिक है.' पीटीआई प्रमुख ने कहा कि 'मीर सादिक' पूर्व सेना प्रमुख जनरल (सेवानिवृत्त) कमर जावेद बाजवा के लिए एक अनुपयुक्त उपाधि होगी क्योंकि किसी भी दुश्मन ने पाकिस्तान को इस तरह से नुकसान नहीं पहुंचाया था.

'पाकिस्तान को छोड़कर दुनिया में हर जगह घट रही है महंगाई'
इमरान खान ने दावा किया, 'उन्होंने (बाजवा) देश पर उन सभी भ्रष्ट लोगों को थोपा, जिनकी पाकिस्तान में कोई हिस्सेदारी नहीं थी.' एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, 'वर्तमान संघीय कैबिनेट के 60 प्रतिशत से अधिक सदस्य भ्रष्टाचार के मामलों में जमानत पर बाहर हैं, जब उन्हें सरकार का प्रभार दिया गया था.'

इमरान ने कहा कि सिर्फ एक साल में इन 'आयातित शासकों' ने देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को छोड़कर दुनिया में हर जगह महंगाई घट रही है.
(इनपुट- आईएएनएस)

इसे भी पढ़ें- पाकिस्तान में छिन गई लाखों लोगों की नौकरियां, रिपोर्ट में सामने आई ये बड़ी बात

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़