Pakistan: रैली में किस कागज को लहराने से बर्बाद हुआ इमरान का राजनीतिक करियर, अब चुनाव लड़ने पर भी संशय

Former PM Imran Khan Indicted: पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान को सीक्रेट डॉक्यूमेंट्स लीक करने के मामले में कोर्ट ने दोषी करार दिया है. ऐसे में आगामी संसदीय चुनाव लड़ पाएंगे या नहीं, इस पर संशय है. यदि वे चुनाव नहीं लड़ पाते हैं तो नवाज शरीफ की राह आसान हो सकती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 23, 2023, 12:53 PM IST
  • इमरान को कोर्ट ने दोषी करार दिया
  • सीक्रेट दस्तावेज लीक किए जाने का मामला
Pakistan: रैली में किस कागज को लहराने से बर्बाद हुआ इमरान का राजनीतिक करियर, अब चुनाव लड़ने पर भी संशय

नई दिल्ली: Former PM Imran Khan Indicted: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को सीक्रेट दस्तावेज लीक करने के मामले में दोषी ठहरा दिया गया है. इसी साल पाकिस्तान में आम चुनाव होने वाले हैं, ऐसे में इमरान की चुनाव लड़ने की योग्यता पर भी तलवार लटकती दिखाई दे रही है. कानून के जानकारों का कहना है कि इमरान इस साल का संसदीय चुनाव नहीं लड़ पाएंगे.

ये है मामला
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर आरोप है कि उन्होंने पीएम रहते हुए खुफिया कानून का उल्लंघन करते हुए कई सरकारी दस्तावेज लीक किए हैं. बीते साल मार्च में इमरान खान ने अपनी जेब से एक कागज निकालकर लहराया था. आरोप है कि वह कागज सरकारी सिफर यानी गोपनीय दस्तावेज यानी था. इस दौरान इमरान ने दावा किया था कि उनकी सरकार गिराने की 'अंतरराष्ट्रीय साजिश' रची जा रही है. हालांकि, पूछताछ में इमरान ने नकारते हुए कहा कि वह कागज सिफर नहीं था. इमरान ने यह भी कहा कि वह कागज उनसे खो गया है.

नवाज की राह आसान हुई
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रहे नवाज शरीफ की पार्टी PML-N को इमरान के चुनाव न लड़ने से बड़ा फायदा होगा. दरअसल, बीते कुछ सालों से इमरान की लोप्रियता पाकिस्तान में बढ़ती जा रही है, ऐसे में PTI को चुनाव में बढ़त मिलने के आसार थे. नवाज शरीफ हाल ही में विदेश से लौटे हैं, उनका मुकाबला करने के लिए इमरान भी चुनावी मैदान में नहीं होंगे. सरकारी अमला भी PML-N के पक्ष में है, इसलिए आम चुनाव में नवाज को बड़ा फायदा हो सकता है.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान में भारत के एक और दुश्मन का खात्मा, दाऊद मलिक की गोली मारकर हत्या

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़