तालिबान की हिटलिस्ट में पाक के बड़े नेता, मरियम नवाज पर 'बड़ा खतरा'

‘न्यूज इंटरनेशनल’ ने शुक्रवार को अपनी खबर में कहा कि गैरकानूनी तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) और उससे जुड़े संगठन जमात-उल-अहरार (जेयूए) द्वारा तैयार की गई सूची में कई वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों के नाम भी शामिल हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 20, 2023, 11:19 PM IST
  • टीटीपी के निशाने पर कई पाक टॉप नेता.
  • सुरक्षा प्रतिष्ठानों पर भी हो सकते हैं हमले.
तालिबान की हिटलिस्ट में पाक के बड़े नेता, मरियम नवाज पर 'बड़ा खतरा'

इस्लामाबाद. पाकिस्तान का प्रतिबंधित तालिबान आतंकवादी संगठन अपनी नयी ‘हिटलिस्ट’ के हिसाब से देश के वरिष्ठ राजनीतिक नेताओं जैसे गृहमंत्री राणा सनाउल्लाह और पीएलएम-एन की उपाध्यक्ष मरियम नवाज के अलावा सेना और खुफिया विभाग के शीर्ष अधिकारियों को निशाना बनाने की योजना बना रहा है. एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है. 

मीडिया रिपोर्ट में बड़ा खुलासा
‘न्यूज इंटरनेशनल’ ने शुक्रवार को अपनी खबर में कहा कि गैरकानूनी तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) और उससे जुड़े संगठन जमात-उल-अहरार (जेयूए) द्वारा तैयार की गई सूची में कई वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों के नाम भी शामिल हैं. गौरतलब है कि यह सूची सामने आने से महज एक दिन पहले दक्षिणपंथी धार्मिक-राजनीतिक पार्टी जमान-ए-इस्लामी के प्रमुख सिराजुल हक 19 मई को बलुचिस्तान प्रांत के सुदूर इलाके में किए गए आत्मघाती हमले में बाल-बाल बचे हैं.

कई टॉप लीडर हमले की योजना
रिपोर्ट में कहा गया है, ‘गृहमंत्री राणा सनाउल्लाह और पीएलएम-एन की उपाध्यक्ष मरियम नवाज का नाम आतंकवादी संगठन टीटीपी और जेयूए की ‘हिटलिस्ट’ में है. ये लोग सशस्त्र बलों, खुफिया एजेंसियों के वरिष्ठ अधिकारियों और राजनेताओं पर हमलों की योजना बना रहे हैं.’ 

सुरक्षा नाकों पर भी हो सकते हैं हमले
टीटीपी की वरिष्ठ राजनेताओं के अलावा देश के सश्स्त्र बलों और कानून प्रवर्तन एजेंसियों के सुरक्षा नाकों पर भी हमले की योजना है.

इसे भी पढ़ें- कौन है दिल्ली का BOSS? केंद्र के अध्यादेश पर आप ने काटा बवाल, जानिए क्या होगा अगला कदम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़