शहबाज शरीफ और इमरान खान से ज्यादा अमीर हैं उनकी पत्नियां, जानें- किसके पास है कितनी संपत्ती

इमरान खान के पास न तो कोई वाहन है और न ही पाकिस्तान के बाहर कोई संपत्ति. उन्होंने कहीं कोई निवेश नहीं किया है, और पाकिस्तानी विदेशी मुद्रा खातों में 329,196 अमेरिकी डॉलर और 518 पाउंड स्टर्लिंग के अलावा बैंक खातों में 6 करोड़ से अधिक रुपये हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 16, 2022, 07:47 PM IST
  • शहबाज-इमरान से ज्यादा अमीर हैं उनकी पत्नियां
  • जानें किसकी पत्नी हैं कितनी संपत्ति की मालकिन
शहबाज शरीफ और इमरान खान से ज्यादा अमीर हैं उनकी पत्नियां, जानें- किसके पास है कितनी संपत्ती

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पत्नियों के पास अपने-अपने पति से अधिक संपत्ति है. गुरुवार को मीडिया में आईं खबरों में यह बात कही गई है. तीस जून, 2020 को समाप्त वित्तीय वर्ष के लिए पाकिस्तान निर्वाचन आयोग (ईसीपी) के समक्ष दाखिल संपत्ति के ब्यौरे के अनुसार नुसरत शहबाज अपने पति प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ से अमीर हैं और उनके पास 23 करोड़ 2 लाख 90 हजार रुपये मूल्य की संपत्ति है.

प्रधानमंत्री की पत्नी के नाम नहीं है कोई वाहन

समाचार पत्र 'द डॉन' की खबर में कहा गया है कि प्रधानमंत्री की पत्नी के पास नौ कृषि संपत्तियां और लाहौर व हजारा संभागों में एक-एक घर है. इसके अलावा उन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में भी काफी निवेश कर रखा है, लेकिन उनके नाम कोई वाहन नहीं है. प्रधानमंत्री के पास 10 करोड़ 42 लाख 10 हजार रुपये मूल्य की संपत्ति है. उनपर 14 करोड़ 17 लाख 80 हजार रुपये की देनदारी है.

इमरान खान के पास इतनी संपत्ती

वहीं, पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के पास दो लाख रुपये के मूल्य की चार बकरियां हैं. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान के पास छह संपत्तियां हैं, जिनमें सबसे प्रमुख 300 कनाली क्षेत्र में बना विला 'बनीगाला' शामिल है. इसके अलावा उनके पास विरासत में मिली संपत्ति भी है, जिसमें लाहौर के जमन पार्क में एक घर, गैर-कृषि भूमि और लगभग 600 एकड़ कृषि भूमि शामिल है.

इमरान खान के पास नहीं है गाड़ी

इमरान खान के पास न तो कोई वाहन है और न ही पाकिस्तान के बाहर कोई संपत्ति. उन्होंने कहीं कोई निवेश नहीं किया है, और पाकिस्तानी विदेशी मुद्रा खातों में 329,196 अमेरिकी डॉलर और 518 पाउंड स्टर्लिंग के अलावा बैंक खातों में 6 करोड़ से अधिक रुपये हैं. पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की तीसरी पत्नी बुशरा बीबी के पास 14 करोड़ 11 लाख 10 हजार रुपये की संपत्ति है. उनके पास चार संपत्तियां हैं, जिनमें बनीगाला में एक घर और एक वाहन शामिल है.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान में डीजल की कीमत 260 रुपये प्रति लीटर के पार, जानें क्या है पेट्रोल का भाव

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़