श्रीलंका के राष्ट्रपति भवन में घुसे प्रदर्शनकारी, इस्तीफे की मांग को लेकर हंगामा

श्रीलंका के राष्ट्रपति भवन में प्रदर्शनकारी घुसे. इस्तीफे की मांग को लेकर भारी विरोध-प्रदर्शन हुआ. राष्ट्रपति गोटबाया ने राष्ट्रपति भवन छोड़ा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 9, 2022, 03:42 PM IST
  • श्रीलंका-राष्ट्रपति भवन पर 'आक्रमण'
  • राष्ट्रपति भवन में घुसे प्रदर्शनकारी
श्रीलंका के राष्ट्रपति भवन में घुसे प्रदर्शनकारी, इस्तीफे की मांग को लेकर हंगामा

नई दिल्ली: श्रीलंका में इस वक्त राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के खिलाफ भारी विरोध प्रदर्शन चल रहा है. महंगाई के विरोध में श्रीलंका के लोग राष्ट्रपति भवन में घुस गए हैं. भारी विरोध को देखते हुए गोटबाया ने राष्ट्रपति भवन छोड़ दिया है.

आर्थिक संकट के खिलाफ तेज हो रहा विरोध

श्रीलंका में आर्थिक संकट के खिलाफ विरोध प्रदर्शन तेज हो चला है. राजधानी कोलंबो में जनता सड़कों पर उतरी है और बड़ा विरोध प्रदर्शन कर रही है. प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति भवन में घुस गए हैं, जबकि कई ने राष्ट्रपति भवन को घेर लिया. इस बीच, खबर है कि इस हालत में राजपक्षे वहां से निकल गए.

श्रीलंका में प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के इस्तीफे की मांग करते हुए शनिवार को यहां अवरोधकों को हटाकर उनके आधिकारिक आवास में घुस गए. 'डेली मिरर' की खबर के मुताबिक, पुलिस ने शनिवार सुबह प्रदर्शनकारियों को राष्ट्रपति आवास में घुसने से रोकने के लिए आंसू गैस का इस्तेमाल किया और उन पर पानी की बौछारें की तथा गोलियां भी चलायी.

राजपक्षे पर मार्च से ही इस्तीफा देने का दबाव

हालांकि, प्रदर्शनकारी अवरोधकों को हटाकर राष्ट्रपति आवास में घुस गए. राजपक्षे पर मार्च से ही इस्तीफा देने का दबाव बढ़ रहा है. वह अप्रैल में प्रदर्शनकारियों के उनके कार्यालय के प्रवेश द्वार पर कब्जा करने के बाद से ही राष्ट्रपति आवास को अपने आवास तथा कार्यालय के तौर पर इस्तेमाल कर रहे हैं.

राष्ट्रपति गोटबाया ने कोलंबो में प्रदर्शन शुरू होने से पहले ही परिसर खाली कर दिया था. इस बीच, प्रदर्शनों के दौरान दो पुलिस अधिकारियों समेत कम से कम 30 लोग घायल हो गए और उन्हें कोलंबो में नेशनल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है.

इसे भी पढ़ें- NBCC के पूर्व CGM के घर CBI और IT की रेड, छापेमारी में मिला 2 करोड़ से ज्यादा कैश

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़