बड़ी रूसी गायिका ने की पुतिन सरकार की आलोचना, बोलीं- मुझे घोषित करो 'विदेशी एजेंट'

प्रख्यात रूसी गायिका अल्ला पुगाचेवा ने कहा कि वह रूस की 'विदेशी एजेंट' की सूची में अपना नाम चाहती हैं. पुगाचेवा ने कहा कि उनके पति को इस सूची में डाला गया है, इसलिए उन्हें भी यह 'तमगा' दिया जाए. पुगाचेवा सोवियत रूस के जमाने से ही एक लोकप्रिय गायिका हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 18, 2022, 10:20 PM IST
  • इंस्टाग्राम पर किया पोस्ट, अब हरतरफ हो रही चर्चा
  • 1970 के दशक में खासी लोकप्रिय रहीं पुगाचेवा
बड़ी रूसी गायिका ने की पुतिन सरकार की आलोचना, बोलीं- मुझे घोषित करो 'विदेशी एजेंट'

नई दिल्लीः प्रख्यात रूसी गायिका अल्ला पुगाचेवा ने कहा है कि वह रूस की 'विदेशी एजेंट' की सूची में अपना नाम चाहती हैं. पुगाचेवा ने कहा कि उनके पति को इस सूची में डाला गया है इसलिए उन्हें भी यह 'तमगा' दिया जाए. पुगाचेवा सोवियत रूस के जमाने से ही एक लोकप्रिय गायिका हैं.

इंस्टाग्राम पर किया पोस्ट, अब हरतरफ हो रही है चर्चा
पुगाचेवा ने रविवार को इंस्टाग्राम पर यह बयान दिया, जिसे एक बड़ी हस्ती द्वारा रूसी सरकार की आलोचना के तौर पर देखा जा रहा है. हाल के कुछ वर्षों में रूस में असहमति के स्वर को दबाने के प्रयास किये गए हैं, जिसके विरोध में गायिका ने बयान दिया है.

पुगाचेवा के पति ने की थी यूक्रेन पर हमले की आलोचना
पुगाचेवा के पति, गायक और टीवी प्रस्तोता मैक्सिम गलकिन ने यूक्रेन पर रूस के हमले की आलोचना की थी, जिसके लिए उन्हें शनिवार को 'विदेशी एजेंट' करार दिया गया था. 

रूस के न्याय मंत्रालय का आरोप है कि गलकिन ने यूक्रेन से पैसे लेकर उसकी ओर से देश में राजनीतिक गतिविधियां चलाईं. पुगाचेवा ने गलकिन को एक 'सच्चा और निष्ठावान देशभक्त' करार दिया.

1970 के दशक में खासी लोकप्रिय रहीं पुगाचेवा
गायिका ने कहा कि गलकिन 'भ्रामक लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए (युद्ध में) भेजे जा रहे सैनिकों की मौत' के सिलसिले का अंत चाहते हैं. रूस के कानून के मुताबिक, विदेश से पैसे लेकर राजनीतिक गतिवधि करने वाले संगठनों और लोगों को विदेशी एजेंट घोषित कर दिया जाता है. इससे व्यक्ति की छवि पर एक दाग लग जाता है और सरकार उस पर बराबर नजर रखती है. 

पुगाचेवा (73) को भावप्रधान गायन के लिए जाना जाता है. वह 1970 के दशक में खासी लोकप्रिय रहीं.

यह भी पढ़िएः गाजियाबाद के डॉक्टर ने खुद रची थी 'सिर तन से जुदा' धमकी की साजिश, पुलिस ने ऐसे किया खुलासा

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़