सर्वे: कार में प्यार, जानें किस कार में सबसे ज्यादा रोमांटिक होते हैं कपल

सर्वे में कई रोचक तथ्य सामने आए हैं. लोगों ने खुलकर बताया है कि उन्हें रोमांस करना कौन सी कार में अच्छा लगता है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 5, 2022, 10:46 AM IST
  • बीमा फर्म टेम्पकवर ने यह सर्वे किया है
  • 2000 लोगों से इसमें सवाल पूछा गया
सर्वे: कार में प्यार, जानें किस कार में सबसे ज्यादा रोमांटिक होते हैं कपल

लंदन: कई लोग मानते हैं कि कार रोमांस करने के लिए अच्छी जगह है. इस टॉपिक पर हुए हालिया सर्वे में कई रोचक तथ्य सामने आए हैं. लोगों ने खुलकर बताया है कि उन्हें रोमांस करना कौन सी कार में अच्छा लगता है. बीमा फर्म टेम्पकवर द्वारा 2,000 मोटर चालकों के बीच यह सर्वेक्षण किया गया. 

टेम्पकवर के एक प्रवक्ता ने कहा: "कारें रोमांटिक नहीं हैं क्योंकि वे तेजी से चलती हैं. उनकी असली अपील एक मोबाइल स्पेस प्रदान करना है जहां गुप्त अंतरंगता का आदान-प्रदान किया जा सकता है."

कौन सी कारें रोमांस के लिए ज्यादा पसंद
वोल्वो- 57 फीसदी
बीएमडब्ल्यू-48 फीसदी
रेनॉल्ट- 47 फीसदी
ऑडी- 46 फीसदी
वीडब्ल्यू- 45 फीसदी

कौन सी कारें कम पसंदीदा
स्मार्ट कार -15 फीसदी
हुंडई-18 फीसदी
पोर्चे-20 फीसदी
कीया-21 फीसदी

क्या कहा लोगों ने
यूनाइटेड किंगडम में, 57 प्रतिशत वोल्वो-ड्राइवरों का कहना है कि उन्होंने आंतरिक स्थान का पूरा फायदा उठाया है. रोमांस करने के लिए यह पसंदीदा कार है.  सुरक्षित होने की प्रतिष्ठा के साथ, स्वीडिश निर्मित यह कार विशाल हैं. ब्रिटेन में हर साल करीब 600,000 वॉल्वो की बिक्री होती है. इस बीच, छोटी स्मार्ट कारें, जिनकी सालाना लगभग 18,000 बिक्री होती है. छोटी स्मार्ट कारें रोमांस के लिए लोग सबसे खराब बताते हैं. फोर्ड के मालिकों में से, 45 प्रतिशत ने कार में रोमांस की बात को स्वीकार किया, जबकि 42 प्रतिशत मर्सिडीज मालिकों और 39 प्रतिशत मिनी ड्राइवरों ने कार में रोमांस का आनंद लिया.

यह भी पढ़ें: कोविड का नया वैरियंट BA.2.75 आया सामने, देश के 10 राज्यों में मिले केस

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़