ट्विटर करेगा कर्मचारियों के सालाना बोनस में 50 फीसदी की कटौती, क्या आर्थिक मंदी है वजह?

ट्विटर ने अपने कर्मचारियों को दिए जाने वाले दिए जाने सालाना बोनस में कटौती करने का ऐलान किया है. कंपनी ने इस बारे में अपने कर्मचारियों को सूचित करते हुए कहा है कि, इस साल उनको दिए जाने वाले बोनस में आधा हिस्सा काटा जाएगा. कंपनी ने इसके पीछे आर्थिक मंदी का हवाला दिया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 21, 2022, 04:14 PM IST
  • अपने कर्मचारियों का सालाना बोनस काटेगा ट्विटर
  • कंपनी ने आर्थिक मंदी को बताया इसके पीछे वजह
ट्विटर करेगा कर्मचारियों के सालाना बोनस में 50 फीसदी की कटौती, क्या आर्थिक मंदी है वजह?

नई दिल्ली: पूरी दुनिया में धीरे धीरे ग्लोबल मंदी की आहट सुनाई दे रही है. कई सारी बड़ी कंपनियों द्वारा अपने कर्मचारियों की छंटनी की जा रही है. इसी कड़ी में अब कंपनियां अपने कर्मचारियों को मिलने वाले सालाना बोनस में कटौती करने का प्लान भी बना रही हैं. ट्विटर ने अपने कर्मचारियों को दिए जाने वाले दिए जाने सालाना बोनस में कटौती करने का ऐलान किया है. 

इस वजह से काटा जाएगा कर्मचारियों का बोनस

मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक, ट्विटर के कर्मचारियों को मिलने वाला बोनस इस साल आधा रह सकता है. कंपनी ने इस बारे में अपने कर्मचारियों को सूचित करते हुए कहा है कि, इस साल उनको दिए जाने वाले बोनस में आधा हिस्सा काटा जाएगा. कंपनी ने इसके पीछे आर्थिक मंदी का हवाला दिया है. 

क्या कहा कंपनी ने

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्विटर के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर नेड सेगल ने कर्मचारियों से कहा कि वैश्विक बाजार की स्थिति उनके द्वारा प्राप्त सालाना बोनस को प्रभावित करेगी, अगर कंपनी अपने वित्तीय लक्ष्यों को पूरा करती है तो बोनस पूल वर्तमान में 50 फीसदी पर हो सकता है. इसके अलावा ट्विटर के कर्मचारियों को एक ईमेल में नेड सेगल ने कहा कि ट्विटर की आगामी कमाई के आधार पर वार्षिक बोनस के आंकड़े में और भी उतार-चढ़ाव हो सकता है.

एलन मस्क के साथ कंपनी की कानूनी लड़ाई

बता दें कि, बीते कुछ महीनों पहले ही दुनिया के सबसे रईस आदमी एलन मस्क ने ट्विटर खरीदने का ऐलान किया था. हालांकि, बाद में एलन मस्क उस सौदे से पीछे भी हट गए. एलन मस्क ने कानूनी विवाद के तहत ट्विटर के खिलाफ एक काउंटर सूट भी दायर किया है, जिसमें सीईओ अग्रवाल को फर्जी खातों और स्पैम पर सार्वजनिक बहस करने की चुनौती दी गई है. ट्विटर ने कुछ दिनों पहले ही अपने कर्मचारियों की छंटनी भी की थी. 

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान में इमरान खान की हो सकती है गिरफ्तारी, जानिए क्या है पूरा माजरा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़