Ukrainian President Zelenskyy: यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रूस की दो दिवसीय यात्रा पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की और रूसी नेता व्लादिमीर पुतिन के साथ उनकी मुलाकात को 'बहुत बड़ी निराशा और शांति प्रयासों के लिए विनाशकारी झटका' करार दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पीएम मोदी ने सोमवार को मॉस्को के बाहर नोवो-ओगारियोवो में पुतिन के आधिकारिक आवास पर उनके साथ एक अनौपचारिक बैठक की. यह मोदी की फरवरी 2022 में यूक्रेन पर पूर्ण पैमाने पर आक्रमण शुरू करने के बाद से रूस की उनकी पहली यात्रा थी.


आक्रमक बयानबाजी
पिछले महीने जी7 शिखर सम्मेलन के दौरान पीएम मोदी से मुलाकात करने वाले जेलेंस्की ने X पर एक पोस्ट में कहा, 'दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के नेता (world’s largest democracy leader modi) को मॉस्को में ऐसे दिन दुनिया के सबसे बड़े अपराधी (world’s most bloody criminal) को गले लगाते देखना बहुत बड़ी निराशा और शांति प्रयासों के लिए विनाशकारी झटका है.'


बता दें कि रूस दौरे के पहले दिन यानी बीते दिन रूसी राष्ट्रपति का स्वागत करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें गले लगा लिया था. दोनों के बीच की दोस्ती पूरी तरह से देखने को मिली.


पीएम बोले- युद्ध समाधान नहीं
दूसरी ओर प्रधानमंत्री मोदी ने पुतिन से कहा कि यूक्रेन विवाद को सुलझाने के लिए बातचीत और कूटनीति ही एकमात्र रास्ता है. युद्ध के मैदान में इसका समाधान नहीं निकाला जा सकता.


ये भी पढ़ें- US on Modi Visit: पीएम मोदी के रूस दौरे से नाराज दिखा अमेरिका, भारत से की ये अपील


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.