नई दिल्ली.   किसी का गायब हो जाना हमेशा किसी साजिश की तरफ इशारा नहीं करता. कभी-कभी ये कोई दुर्घटना भी हो सकती है जो पहले पर्दे के पीछे छुपी होती है और कभी-कभी ये गायब होने वाले की खुद की चाहत भी हो सकती है. रूस में व्लादिमीर पुतिन के बहुत से विरोधी लापता हो गए हैं तो ज़रूरी नहीं कि उनके लापता होने के पीछे पुतिन ही हों. अब अलीना को लेकर भी तरह-तरह की बातें हो रही हैं रूस में.


रूस की बेताज की रानी, नाम है अलीना


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की प्रेयसी का नाम है अलीना. रूस की पूर्व ज‍िमनास्‍ट अलीना का पूरा नाम अलीना कबाइवा है. अलीना और पुतिन के प्रेम संबन्ध को सारा रूस जानता है.  खेल से रिटायर होने के बाद वह राजनीति में सक्रिय हुईं और पुतिन की यूनाइटेड रशिया पार्टी से सांसद भी चुनी गई थीं. 2008 से 2015 तक पुतिन और अलीना के प्रेम चलता रहा. किन्तु अब अलीना के बारे में कहा जा रहा है कि वो दो बच्‍चों को जन्‍म देने के बाद से लापता हो गई हैं. ये बात भी आज की नहीं बल्कि दो साल पुरानी है. आखिरी बार अलीना को वर्ष 2018 में देखा गया था और बताया ये भी जाता है कि अलीना उस समय दो महीने की गर्भवती थीं. 


सैंतीस वर्षीया हैं एलीना 


व्‍लादिमीर पुतिन की 'गर्लफ्रेंड' कहलाने वाली अलीना कबाइवा की आयु सैंतीस साल बताई जा रही है जो कि पिछले दो सालों से लापता हैं. कहा जा रहा है कि एलीना ने लापता होने के पहले दो बच्‍चों को जन्‍म द‍िया था. उसके बाद से ही अलीना के बारे में किसी के पास कोई खबर नहीं है. और अब जब रूस में ये बात चर्चा में है कि राष्ट्रपति पुतिन के विरोधी एक के बाद एक गायब हो जाते हैं या मरे हुए पाए जाते हैं, तो ऐसे में अलीना को लेकर रहस्‍‍य का गहराना तो बनता ही है. 


डेढ़ साल पहले दिया था बच्चों को जन्म 


अलीना के बारे में कहा जा रहा था कि 2018 के आखिरी महीनों में उनको आखिरी बार देखा गया था और दूसरी बात जो अलीना को लेकर कही जा रही है वो ये है कि पिछले साल अर्थात 2019 के अप्रैल माह में अलीना ने मास्‍को के एक अस्‍पताल में दो बच्‍चों को जन्‍म दिया था. सीधी तौर पर इन बच्चों को राष्ट्रपति पुतिन की संतान माना जा रहा है. लेकिन रूस के राजकुमारों को जन्म देने के बाद से अलीना कहां चली गई है, किसी को कुछ पता नहीं है.


ये भी पढ़ें:  डिस्काउंट इतना जरूरी था कि महिला जज ने अंडरगारमेंट्स में खिंचवाई फोटो


देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-


Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN


iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234