नई दिल्लीः भारत को एक बार फिर गर्व करने का मौका मिला है. अमेरिका में नव निर्वाचित राष्ट्रपति Joe Biden की डिजिटल टीम में  आयशा शाह को सीनियर पोजिशन पर शामिल किया गया है. आयशा कश्मीर में जन्मी हैं. इसी के साथ अमेरिका में टीम बाइडन (Joe Biden) का खाका अब शक्ल लेने लगा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

US President Joe Biden के साथ साए की तरह रहने वाली उनकी हर टीम और विभाग में अपने-अपने क्षेत्र में विशेषज्ञों को शामिल किया जा रहा है. आयशा भी उनमें से एक हैं. 


White House ने की घोषणा
जानकारी के मुताबिक, अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन ( US President-elect Joe Biden ) की डिजिटल टीम में कश्मीर में जन्मी आयशा शाह (Kashmir-born Aisha Shah) को सीनियर पोजिशन पर शामिल किया गया है. इसकी घोषणा White House की तरफ से सोमवार को की गई है.



Aisha Shah व्हाइट हाउस की डिजिटल स्ट्रेटजी टीम का हिस्सा होंगी. इस टीम में रॉब फ्लैहट्री डायरेक्टर हैं.


कौन हैं Aisha Shah
एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, Aisha Shah वर्तमान में स्मिथसोनियन इंस्टीट्यूशन (Smithsonian Institution) में बतौर डिजिटल विशेषज्ञ (digital specialist) काम कर रही हैं. इससे पहले, आयशा ने जॉन एफ कैनेडी सेंटर फॉर द परफॉर्मिंग आर्ट्स (John F. Kennedy Center for the Performing Arts) के कॉर्पोरेट फंड्स डिपार्टमेंट में डिप्टी मैनेजर के तौर पर भी काम किया है.



Aisha बॉय नाम की एक कंपनी के लिए communications specialist के पद पर भी काम कर चुकी हैं. अपने क्षेत्र में व्यापक विशेषज्ञता और लंबा अनुभव रखने वाली Aisha Shah के लिए Team Biden में यह जिम्मेदारी महत्वपूर्ण होगी. 


राष्ट्रपति ने टीम को बताया महत्वपूर्ण
डिजिटल टीम के महत्व और इसकी जरूरत पर टिप्पणी करते हुए राष्ट्रपति Joe Biden ने कहा कि इस टीम में शामिल विविध विशेषज्ञों के अनुभव और उनकी कार्यकुशलता व्हाइट हाफस और अमेरिकी लोगों को बिल्कुल ही नए और अनोखे तरीके से एक साथ जोड़ेगी. white House के Chief of Staff ने कहा कि राष्ट्रपति जो बाइडन और उपराष्ट्रपति हैरिस के जनता से जुड़ने के लिए Digital Outreech एक स्वस्थ माध्यम होगा. उन्होंने कहा कि white House में डिजिटल रणनीतिकारों की एक प्रतिभाशाली टीम लाकर, हम अमेरिकी लोगों के साथ एक मजबूत बातचीत सुनिश्चित करेंगे. चाहे वे कहीं भी हों. 


यह भी पढ़िएः America: जाने से पहले Donald Trump ने भारत के हित में लिया ये फैसला


टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा.. नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-


Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN


iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234