इस कपल को कहते हैं नरक के दूत, जानें इन्होंने अपनी आंख और जीभ के साथ क्या किया

विक्टर ह्यूगो पेराल्टा और गैब्रिएला पेराल्टा दक्षिण अमेरिका में रहते हैं और उन्हें अपने शरीर में बदलाव कराने का जुनून है. इन्होंने अपने शरीर में 98 शारीरिक बदलाव कराए हैं. इस तरह ये अपने शरीर में सबसे ज्यादा बदलाव कराने वाले दंपति बन गए हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 8, 2022, 02:35 PM IST
  • 24 साल से ये जोड़ा साथ है
  • 98 सर्जरी करा चुके हैं दोनों
इस कपल को कहते हैं नरक के दूत, जानें इन्होंने अपनी आंख और जीभ के साथ क्या किया

लंदन: इस कपल को यूं ही नरक के दूत (cherubs of hell) नहीं कहते हैं. विक्टर और गैब्रिएला पेराल्टा 20 से अधिक वर्षों से एक साथ हैं. इस विवाहित जोड़े को आधिकारिक रूप से गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में जगह मिली है क्योंकि इन्होंने अपने शरीर में 98 शारीरिक बदलाव कराए हैं. इस तरह ये अपने शरीर में सबसे ज्यादा बदलाव कराने वाले दंपति बन गए हैं. विक्टर और गैब्रिएला पेराल्टा दुनिया के सबसे टैटू वाले विवाहित जोड़े भी हैं. 

विक्टर ह्यूगो पेराल्टा और गैब्रिएला पेराल्टा दक्षिण अमेरिका में रहते हैं और उन्हें अपने शरीर में बदलाव कराने का जुनून है. शरीर में संशोधन के लिए विक्टर का उत्साह ऐसा है, कि उसने अपने चमकदार लाल मोहॉक केश से मिलीमीटर दूर, अपने सिर के किनारे की त्वचा में छह नंबर उकेरा है. इस जोड़े को 24 साल हो गए हैं और 14 साल पहले खुशी-खुशी शादी कर ली है. यानी अपने रोमांस की तरह, विक्टर और गरबिएला का टैटू और बॉडी मॉडिफिकेशन का जुनून लंबे समय से चल रहा है.

क्या कहा दंपति ने
टैटू के दीवानों ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स यूट्यूब चैनल पर अपनी कहानी साझा की. गैब्रिएला ने पिछले साल फरवरी में बोलते हकहा था, हमारे पास आधिकारिक गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स का खिताब है; हमारे पास 88 शरीर संशोधन हैं," . पर अब वे 98 को पार कर चुके हैं. "आजकल, हम नरक के करूबों के रूप में जाने जाते हैं." "जब मैं 13 साल का था, मुझे पहले से ही टैटू और बॉडी आर्ट का शौक था," विक्टर ने याद किया. “2009 में, मैंने अपना पहला बॉडी मॉडिफिकेशन शुरू किया, मेरे माथे पर जो सितारे हैं.

"उसी समय, मेरे साथी गैबी पेराल्टा ने भी शुरुआत की. तब से, हम बॉडी मॉडिफिकेशन के लिए अपने प्यार को रोक नहीं पाए हैं. ” उसने कहा: "मेरे पसंदीदा शरीर संशोधन मेरे हाथों में प्रत्यारोपण हैं, मेरे हाथ पर जो निशान हैं, मेरे माथे पर प्रत्यारोपण, आंखों के टैटू हैं." इसी तरह, विक्टर ने सुझाव दिया कि वह अपनी विभाजित जीभ का प्रशंसक है, जिसे टैटू भी बनाया गया है, साथ ही साथ उसकी आंखों पर भी, जिस पर काले और हरे रंग का स्याही लगाया गया है. "मैं बहुत सुंदर होने के लिए सब कुछ करूँगा," उन्होंने कहा. "एक बच्चे के रूप में मैं वास्तव में बदसूरत था, लेकिन आज मैं सुंदर हूं."

यह भी पढ़ें:  इंसान होगा अमर, वैज्ञानिकों ने खोजा अनंत आयु वाली जेलिफिश का रहस्य

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़