क्या है 'जोम्बीइंग' डेटिंग, महिलाओं ने पूर्व प्रेमियों को लेकर दी ये चेतावनी

जोम्बीइंग के रूप में जाना जाने वाला डेटिंग चलन बढ़ रहा है. महिलाओं के एक्स कई सालों बाद उनसे संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं. टिकटॉक पर लोग Zombieing के बारे में फिर से बात कर रहे हैं.

Written by - Vineet Sharan | Last Updated : Apr 27, 2023, 04:31 PM IST
  • आपका क्रश जीवन से गायब हो जाता है
  • ट्विस्ट यह है - वे फिर वापस आते हैं
क्या है 'जोम्बीइंग' डेटिंग, महिलाओं ने पूर्व प्रेमियों को लेकर दी ये चेतावनी

लंदन: जब प्यार की बात आती है तो शब्दावली हमेशा बदलती रहती है, लेकिन एक ट्रेंड फिर से चलन में है."जोम्बीइंग" के रूप में जाना जाने वाला डेटिंग चलन बढ़ रहा है. महिलाओं ने इस डेटिंग प्रवृत्ति के बारे में चेतावनी दी है. दरअसल महिलाओं का कहना है कि उनके एक्स कई सालों बाद उनसे संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं. ताकि अपनी पुरानी क्रश से एक बार फिर दिल लगा सकें.

टिकटॉक पर लोग हाल ही में Zombieing के बारे में फिर से बात कर रहे हैं.

क्या है जोम्बीइंग डेटिंग
मूल रूप से ज़ोम्बीइंग वह नाम है जब आपका क्रश जीवन से गायब हो जाता है और आपको पूरी तरह से छोड़ देता है.लेकिन - ट्विस्ट यह है - वे फिर वापस आते हैं और बिना किसी चेतावनी के फिर से प्रकट होते हैं.

क्यों लोग क्यों करते हैं जोम्बीइंग डेटिंग
विशेषज्ञों के अनुसार, प्रेम में "ज़ोंबी" चुनने के कई कारण हैं.जबकि कुछ इसे सिर्फ इसलिए कर सकते हैं क्योंकि वे ऊब चुके हैं, अन्य इसे मनोरंजन के रूप में देख सकते हैं. यह "ध्यान आकर्षित करने वाला" व्यवहार है, क्योंकि ऐसा करने वाले लोग अक्सर किसी न किसी तरह से ध्यान आकर्षित करना चाहते हैं.

भले ही यह थोड़ा डरावना लगता है, यहां सिर्फ निराशा नहीं है, क्योंकि इसे कभी-कभी सकारात्मक प्रकाश में देखा जा सकता है. ऐसे उदाहरण हैं जहां लोग वापस लौटते हैं क्योंकि उन्हें एहसास होता है कि वे कुछ खास से चूक गए हैं.अगर आपको लगता है कि आप ज़ोम्बीड हो रहे हैं तो सावधान रहें, क्योंकि यह एक घिनौना खेल हो सकता है.

ये भी पढ़ें- Jiah Khan Suicide Case: जिया खान मामले में कल कोर्ट सुनाएगी अपना अंतिम फैसला, सालों बाद अभिनेत्री को मिलेगा न्याय?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़