Exclusive Video: जामिया हिंसा के 4 सीसीटीवी फुटेज आए सामने, जो खोल देंगे सारे राज

VIDEO में देखिए- जामिया हिंसा के दौरान कौन लगा रहा था गाड़ियों में आग?

Exclusive Video: जामिया हिंसा के 4 सीसीटीवी फुटेज आए सामने, जो खोल देंगे सारे राज
जलती हुई बाइक को घसीटकर डीटीसी बस की ओर ले जाता उपद्रवी.

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी से शुरू हुई हिंसा के पहले दिन (15 दिसंबर) कुछ उपद्रवी सड़क किनारे खड़ी बाइक से पेट्रोल निकालकर गाड़ियों में आग लगा रहे थे. इन दगाइयों की करतूत सीसीटीवी में कैद हो गई. ये उपद्रवी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं. पुलिस सीसीटीवी फुटेज की मदद से इन दंगाइयों की तलाश कर रही है.

जामिया हिंसा के चार सीसीटीवी कैमरों के फुटेज में देखा जा सकता है कि कैसे उपद्रवियों ने हिंसा को अंजाम दिया. उन्होंने आगजनी और पत्थरबाजी से पूरे जामिया इलाके की कानून व्यवस्था की धज्जियां उड़ा दीं.  

एक वीडियो में दिल्ली के मथुरा रोड से माता मंदिर रोड़ NFC की तरफ भारी भीड़ पुलिस पर पथराव करते हुए भागती नजर आ रही थी. इस दौरान उपद्रवी छिप-छिपकर पत्थरबाजी कर रहे हैं. देखें- VIDEO

सीसीटीवी कैमरे के दूसरे फुटेज में 15 दिसंबर के दिन 4 बजकर 30 मिनट पर NFC की माता मंदिर रोड पर उपद्रवियों की भारी-भीड़ पुलिस फोर्स पर पथराव करते हुए देखी जा सकती है. हिंसक पत्थरबाज क़ानून व्यवस्था को हाथ लेकर पुलिस फोर्स पर हमला करते हैं. रिहायशी लोगों के घर के गमलों को तोड़ देते हैं.

उपद्रवियों पर कर सकता था फायरिंग, लेकिन मैंने हवा में गोली चलाई: एडिशनल डीसीपी

एक और फुटेज में कुछ उपद्रवी माता मंदिर के सामने एक बाइक से पेट्रोल निकाल रहे हैं. इसी दौरान कुछ और उपद्रवियों ने पेट्रोल निकालने वाले शख्स की मदद की, जिसके बाद बाइक से पेट्रोल निकालने वाला एक शख्स पैदल चलकर पास में खड़ी DTC  बस में दाखिल होते नजर आ रहा है. देखें- VIDEO

वहीं, एक वीडियो में साफ़ दिख रहा है कि खड़ी हुई एक बाइक के पास आकर कुछ उपद्रवी पहुंचते हैं और फिर उसमें एक उपद्रवी गाड़ी को आग लगा देता है. देखते ही देखते पूरी मोटसाइकिल आग की चपेट में आ जाती है और फिर बाइक में आग लगाने वाला उपद्रवी जलती बाइक को घसीटते हुए DTC बस की तरफ ले जाते हुए दिखते हैं.

चार सीसीटीवी कैमरों में कैद उपद्रवी अब तक पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं. इन्हीं फुटेज के आधार पर पुलिस दंगाइयों की तलाश कर रही है.