आतंकी संगठन को नकदी पहुंचाती थी महिला, 71 लाख रुपए के साथ NIA ने किया गिरफ्तार

NIA ने इस छापेमारी में अलमेला के घर से 4 बुलेट प्रुफ जैकेट, 28 प्रतिबंधित हथियार जिसमें 7.62, 9 MM और 12 Bore की पिस्टल शामिल है. नागा आर्मी की वर्दी, स्पाई कैम, चाइनीज फोन, कुछ ऑडियों कैसेट, मेमोरी कार्ड और लैपटॉप के साथ ड्रोन कैमरा भी बरामद किया है. 

आतंकी संगठन को नकदी पहुंचाती थी महिला, 71 लाख रुपए के साथ NIA ने किया गिरफ्तार
एनआईए की बड़ी कार्रवाई.

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने आतंकी संगठन NSCN (IM) के लिये पैसे पहुंचाने के आरोप में महिला अलमेला जमीर के दिल्ली और दिमापुर स्थित ठिकानों पर छापेमारी की. NIA ने इस छापेमारी में अलमेला के घर से 4 बुलेट प्रुफ जैकेट, 28 प्रतिबंधित हथियार जिसमें 7.62, 9 MM और 12 Bore की पिस्टल शामिल है. नागा आर्मी की वर्दी, स्पाई कैम, चाइनीज फोन, कुछ ऑडियों कैसेट, मेमोरी कार्ड और लैपटॉप के साथ ड्रोन कैमरा भी बरामद किया है. गिरफ्तार महिला को पांच दिन की न्यायिक कस्टडी में भेज दिया गया है.

अलमेला को दिल्ली एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों ने 17 दिसंबर को 71 लाख रुपयों के साथ गिरफ्तार किया था. अलमेला इन पैसों को दिल्ली से दिमापुर ले जा रही थी जोकि आतंकी संगठन के लिये थे और आतंकी वारदात में इस्तेमाल किये जाने थे. कस्टम ने इस बात की जानकारी दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल को दी जिन्होंने मामला दर्ज कर अलमेला को गिरफ्तार किया, लेकिन मामला राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ा था, लिहाजा जांच NIA को सौंपी गयी. इसके बाद NIA ने छापेमारी कर आपतिजनक सामान बरामद किया है. 

NIA अब इस बात की जांच में लगी है कि दिल्ली में ऐसे कौन लोग हैं जो नागालैंड़ के आतंकी संगठनों की मदद कर रहे है और उन्हे पैसे भी भेज रहे हैं. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 17 दिसंबर को दिल्ली एयरपोर्ट से नागालैंड के एक संगठन NSCNIM से जुड़ी महिला अलेमला जमीर को गिरफ्तार किया है. 

गिरफ्तार महिला अलमेला के पास से 71 लाख रुपए बरामद हुए हैं. ये पैसा नगालैंड में आतंकी वारदात को अंजाम देने के लिए दिल्ली के दो लोगों ने महिला को दिया था. दोनों लोगों की तलाश स्पेशल सेल और NIA कर रही है. दोनों लोग दिल्ली के बिजनेसमैन बताए जा रहे हैं.

महिला ये पैसा लेकर नागालैंड जा रही थी तभी सुरक्षा एजेंसियों के इनपुट्स के बाद स्पेशल सेल ने महिला को दिल्ली एयरपोर्ट से किया गिरफ्तार किया है. आरोपी महिला का पति भी आतंकी वारदात में शामिल रह चुका है. फिलहाल महिला NIA की कस्टडी में है.

इनपुट: नीरज गौड़

ये भी देखें-: