Himachal Pradesh Election 2022: हिमाचल प्रदेश चुनावी बिगुल बज चुका है. राज्य में तमाम पार्टियों के बड़े-बड़े नेताओं का आना-जाना लगा हुआ है. इस बीच किसी भी पल पार्टियां अपने प्रत्याशियों (Candidate List) की लिस्ट जारी कर सकती हैं. ऐसे में जहां भाजपा हाईकमान ने अभी तक टिकटों का ऐलान नहीं किया है, लेकिन हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) अपने नामांकन का शुभ मुहूर्त निकलवा चुके हैं. 19 अक्टूबर को वह मंडी जिले की सिराज सीट से अपने नॉमिनेशन को फाइल करेंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Himachal Chunav: झंडूता विधानसभा सीट पर हैट्रिक लगाने के लिए BJP तैयार, क्या Congress-AAP हिला पाएगी कुर्सी?


मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने नामांकन भरने के लिए शुभ मुहूर्त निकवाया है. यह मुहूर्त सीएम जयराम ठाकुर के परिवार के पुरोहित ने निकाला है. ऐसे में मुहूर्त निकलने के बाद से सीएम के नामांकन को लेकर तैयारियां तेज हो गई है. बता दें, सीएम बुधवार को मंडी के थुनाग एसडीम कार्यालय में  जीत का छक्का लगाने के लिए नामांकन दाखिल करेंगे. इसके पहले सीएम कुथाह मेला मैदान में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे. 


Diwali: 24 अक्टूबर को है दीपावली, अपने दोस्तों और फैमली को Whatsapp करें ये मैसेज


बता दें, जयराम ठाकुर सिराज सीट से लगातार 5 बार चुनाव जीत चुके हैं. इस चुनाव में वह छठी बार इस सीट से चुनाव के मैदान में उतरने जा रहे हैं.  नामांकन से पहले जयराम ठाकुर अपने एरिया के आराध्य देव विष्णु देव के मंदिर पहुंचेंगे और बाबा का आशीवार्द लेंगे. 


कयास लगाए जा रहे हैं कि सीएम जयराम ठाकुर आज शाम तक भाजपा की एक सूची जारी कर सकते हैं. बता दें, हिमाचल चुनाव को लेकर भाजपा में उम्मीदवारों के चयन पर बड़ा पेंच फंसा है. टिकट बंटवारे को लेकर लगातार मंथन हो रहे हैं. इसके लिए सोमवार को दिल्ली के हरियाणा भवन में भाजपा इलेक्शन कमेटी की बैठक भी हुई.


Watch Live