RRB ALP Recruitment 2024: असिस्टेंट लोको पायलट पोस्ट के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2068684

RRB ALP Recruitment 2024: असिस्टेंट लोको पायलट पोस्ट के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू

पोस्ट के लिए आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स अपने संबंधित आरआरबी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जा सकते हैं या नीचे दिए गए लिंक का उपयोग कर सकते हैं.

 

RRB ALP Recruitment 2024: असिस्टेंट लोको पायलट पोस्ट के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (आरआरबी) ने असिस्टेंट लोको पायलट (एएलपी) के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है. पद के लिए आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स अपने संबंधित आरआरबी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जा सकते हैं. आवेदन की लास्ट डेट 19 फरवरी है.

वेकेंसी: इस भर्ती अभियान में भरी जाने वाली सभी आरआरबी के तहत वेकेंसी की कुल संख्या 5,696 है.

एज लिमिट: 1 जुलाई, 2024 तक 18-30 वर्ष साल वाले कैंडिडेट्स असिस्टेंट लोको पायलट पोस्ट के लिए आवेदन कर सकते हैं. रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स को ऊपरी आयु सीमा में छूट प्रदान की गई है.

एप्लीकेशन फीस : एप्लीकेशन फीस एससी, एसटी, एक्स सैनिक, महिला, ट्रांसजेंडर, माइनॉरिटी, ईबीसी कैटेगरी के कैंडिडेट्स के लिए ₹250 है, अन्य सभी के लिए यह ₹500 है.

सिलेक्शन प्रोसेस : सिलेक्शन प्रोसेस में पांच स्टेप्स शामिल हैं: पहला स्टेप कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी 1), दूसरा चरण (सीबीटी 2), कंप्यूटर आधारित एप्टीट्यूड टेस्ट (सीबीएटी), डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन (डीवी) और मेडिकल एग्जामिनेशन(एमई).

बी डॉक्यूमेंट : आवेदन के साथ आवश्यक डॉक्यूमेंट हैं: हाल ही में, सफेद बैकग्राउंड पर लिया गया कलर पासपोर्ट फोटो, जेपीईजी प्रारूप में और 30-70 केबी के साइज का; JPEG में स्कैन किए गए 30-70 KB साइज के हस्ताक्षर; और एससी, एसटी सर्टिफिकेट पीडीएफ फॉर्म में, जिसका साइज 500 केबी से अधिक नहीं होना चाहिए. मुफ्त ट्रेन यात्रा पास के लिए एससी, एसटी सर्टिफिकेट आवश्यक है.

आरआरबी ने कैंडिडेट्स से फोटो की कम से कम 12 प्रतियां अपने पास रखने को कहा है क्योंकि बाद के स्टेप्स में भी इसकी आवश्यकता होगी.

Trending news