यूपी पुलिस की 67000 पदों पर भर्ती में बड़ा बदलाव, आसान हो गई प्रक्रिया
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1904401

यूपी पुलिस की 67000 पदों पर भर्ती में बड़ा बदलाव, आसान हो गई प्रक्रिया

UP Police Recruitment 2023: उत्तर प्रदेश में पुलिस की भर्ती के लिए अलग-अलग आवेदन नहीं देना होगा. अब कई पदों के लिए एक बार रजिस्ट्रेशन काफी होगा.

यूपी पुलिस की 67000 पदों पर भर्ती में बड़ा बदलाव, आसान हो गई प्रक्रिया

UP Police Recruitment 2023: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड की जल्द ही 67 हजार पदों पर भर्ती निकालने की योजना है. लेकिन बोर्ड ने भर्ती के ताल्लुक से बदलाव किया है. बोर्ड इन पदों पर भर्ती के लिए कैंडिडेट्स के लिए वन टाइम रजिस्ट्रेशन की सहूलत शुरू करने जा रहा है. यह व्यवस्था बनाने के लिए बोर्ड ने कपनियों से प्रस्ताव मांगा है. उम्मीद है कि UPPBPB की वेबसाइट पर जल्द ही अप्लाइ करने की प्रक्रिया शुरू हो जाए. इसके साथ ही कैंडिडेस्ट के लिए वन टाइम रजिस्ट्रेशन शुरू किया जाएगा.

सभी पदों के लिए एक बार रजिस्ट्रेशन

अगर पुलिस भर्ती बोर्ड ने ये प्रक्रिया शुरू कर दी तो कैंडिडेट्स को अलग-अलग पदों पर बार-बार आवेदन नहीं करना होगा. आपको बता दें कि पुलिस में 52966 सिपाहियों की सीधी भर्ती होनी है. इसके साथ ही 2469 उपनिरीक्षक और 2430 रोडियो ऑपरेटर की भर्ती प्रस्तावित है. इसके अलावा 927 कंप्यूटर ऑपरेटर व 2833 जेल वार्डर समेत कुल 67 हजार पदों पर भर्ती होनी है. 

यह भी पढ़ें: JSSC: झारखंड में पारा टीचर भर्ती के लिए फिर से आवेदन शुरू, जानें किन जिलों में हैं ज्यादा पद

सिर्फ एक बार देना होगा ब्योरा

इन भर्तियों के लिए कैंडिडेट्स को अलग-अलग रजिस्ट्रेशन कराना पड़ता. लेकिन बोर्ड ने अब इन पदों के लिए वन टाइम रजिस्ट्रेशन करने की सुविधा शुरू करने का फैसला किया है. इससे कैंडिडेट्स को बार-बार अपने ब्योरा नहीं देना होगा. कैंडिडेट्स को अपना फोटो और हस्ताक्षर महज एक बार में ही अपलोड करना होगा. इसके साथ-साथ डिजिलॉकर के साथ अहम बैंकों से लिंक और बल्क मैसेज भेजने की सहूलत देनी होगी. बोर्ड ने ई-टीआरपी की सहूलत बनाने का भी फैसला किया है.

इस तरह की खबरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Trending news