बॉलीवुड के एक्टर कबीर बेदी को मिला इटली के सर्वोच्च नागरिक सम्मान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2005375

बॉलीवुड के एक्टर कबीर बेदी को मिला इटली के सर्वोच्च नागरिक सम्मान

Kabir Bedi: बॉलीवुड के एक्टर कबीर बेदी को इटली के सर्वोच्च नागरिक सम्मान से नवाजा गया हैं. उन्हें इटली के राष्ट्रपति ने 'ऑर्डर ऑफ मेरिट ऑफ द इटालियन रिपब्लिक' का पुरस्कार दिया है. 

बॉलीवुड के एक्टर कबीर बेदी को मिला इटली के सर्वोच्च नागरिक सम्मान

Kabir Bedi: बॉलीवुड के अनुभवी एक्टर कबीर बेदी को सर्वोच्च इतालवी नागरिक पुरस्कार 'ऑर्डर ऑफ मेरिट ऑफ द इटालियन रिपब्लिक' (मेरिटो डेला रिपब्लिका इटालियाना) से नवाजा गया है. मुंबई में एक इवेंट के बाद, निकोलो फैबी जरिए एक स्पेशल लाइव म्यूजिकल परफॉर्मेंस किया गया. 

एक्टर कबीर ने कहा- "यह मेरे लिए बहुत इमोशनल अवॉर्ड है. 'ऑर्डर ऑफ मेरिट इटली का सर्वोच्च सम्मान को मिलना, मेरे जीवन के मेहनत का रिजल्ट है. यह कैवेलियरे (नाइट) से भी ऊंचा है, जो उन्होंने मुझे 12 साल पहले बनाया था. प्रधानमंत्री मेलोनी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मेलोडी के साथ इंटरनेट पर एक-दूसरे की सराहना करते हुए देखकर मुझे बहुत खुशी होती है.''
उन्होंने कहा, "अब इटली और भारत के महान फिल्म इंडस्टि के लिए एक साथ मिलकर विश्व स्तर पर फिल्में बनाने का समय आ गया है."

कबीर ने इटली और इटालियन लोगों को उनके सालों के मोहब्बत के लिए शुक्रिया अदा करते हुए एक दिल को छू लेना वाला भाषण दिया है. उन्होंने अपनी पत्नी, बच्चों और पोते-पोतियों को उनकी उपस्थिति और उनके जीवन में आने वाली खुशी के लिए शुक्रिया कहा है. उन्होंने कहा- "यह सम्मान उनके लिए ''रोंगटे खड़े कर देने वाला पल' था."

उन्होंने कहा, ''संदोकन बनने की उनका यह सफर आइकोनिक ताज महल पैलेस होटल में जहां वे आज खड़े थे, वहां से सौ मीटर की दूरी पर शुरू हुई थी. यहीं पर उनकी पहली बार संदोकन सीरीज के डायरेक्टर से मुलाकात हुई थी.'' कबीर ने कहा, "जीवन पूर्ण चक्र में आ गया है." इटली के महावाणिज्यदूत एलेसेंड्रो डी मासी ने अपने भाषण में इटली के राष्ट्रपति मैटरेल्ला के शब्दों को पढ़ा है. 
जिसमें  लिखा था- ''कबीर बेदी... पिछले 30 सालों से अहम मानवीय और कलात्मक साझेदारी से इटली से जुड़े हुए हैं.'' अवॉर्ड के स्क्रॉल पर राष्ट्रपति मैटरेल्ला ने सिग्नेचर किए है और प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी ने भी प्रति सिग्नेचर किए हैं. 

एलेसेंड्रो डी मासी ने यह भी कहा- ''कबीर दशक दर दशक भारत और इटली के बीच बेहतर संबंधों को बढ़ावा देने में अहम भूमिका निभाते रहे हैं. 
उनकी पॉपुलेरिटी इटली की सभी पीढ़ियों में व्यापक है. यही वजह है कि इटली गणराज्य के राष्ट्रपति ने उन्हें इटली के सर्वोच्च सम्मानों में से एक 'द ऑर्डर ऑफ मेरिट' देने का फैसला किया है. कबीर सभी इटालियंस के लिए बहुत खास हैं.''

Trending news