India Pakistan Team: 27 अगस्त से एशिया कप 2022 का आगाज़ होने जा रहा है. डिफेंडिंग चैंपियन भारत 8वीं बार यह खिताब जीतना का मजबूत दावेदार है. भारत का पहला ही मुकाबला धुर विरोधी पाकिस्तान टीम से है. भारत-पाकिस्तान का मुकाबला सिर्फ क्रिकेट के मैदान पर नहीं खेला जाता. भारत अगर किसी अन्य टीम से हार जाए तो भारतीयों को इतना दुख नहीं होता. ऐसा कुछ पाकिस्तान के साथ भी है. पाकिस्तान अगर भारत के अलावा किसी अन्य टीम से शिकस्त खा ले तो उनको भी ज्यादा फर्क नहीं पड़ता. ऐसे में खिलाड़ियों पर अच्छी परफॉर्मेंस देने का एक अलग ही प्रेशर होता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी देखिए:
भारत को हराने के लिए 'कुरान का सहारा' ले रहे हैं पाकिस्तानी खिलाड़ी! वीडियो हुआ वायरल


कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ी भी मौजूदा खिलाड़ियों को ये सलाह देते हैं कि भारत-पाकिस्तान के मैच प्रेशर को जिसने अच्छे से हेंडल कर लिया वही टीम जीत जाती है. इसी प्रेशर से निपटने के लिए दोनों ही टीमें हर तरह की तैयारी करती हैं और तरह-तरह के प्लान बनाकर मैदान में उतरती हैं. हाल ही में पाकिस्तान का मास्टर प्लान सामने आया है. खासकर भारत के खिलाफ बनाया जा रहा पाकिस्तान का यह प्लान बहुत ही अलग है. इसका खुलासा भी खुद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने किया है. 


यह भी देखिए:
जब वेंकटेश प्रसाद और आमिर सोहेल की नोक-झोक से क्रिकेट मैदान बना वॉर जोन


दरअसल पीसीबी ने अपने ट्विटर हेंडल से एक वीडियो शेयर किया है. जिसमें बल्लेबाज आसिफ अली छक्के उड़ाते हुए दिखाई दे रहे हैं. साथ ही वीडियो में जब आसिफ बात करते हैं तो उन्होंने बताया कि वो प्रेक्टिस के दौरान 100-150 छक्के मारते हैं. ताकि मैच में 4-5 छक्के जड़ सकें. उन्होंने बताया कि मैं प्रेक्टिस के दौरान यह देखता हूं कि मै जिस पोज़िशन पर बल्लेबाजी करूंगा उस वक्त टीम को हर ओवर में 12-14 रनों की जरूरत होती है. ऐसे में एवरेज बनाए रखने के लिए वो प्रेक्टिस कर रहे हैं. 


यह भी देखिए:
Asia Cup 2022: क्वालीफायर की तस्वीर साफ? देखें ग्रुप स्टेज में कौन करेगा भारत और पाकिस्तान का सामना


आसिफ आगे बताते हैं कि जब मैच में दबाव होता है तो जहां बॉल आती है वहीं पर शॉट खेलने की कोशिश करता हैं. मैं ऐसा बिल्कुल भी नहीं करता कि जहां सोचकर रखा हुआ वहीं शॉट खेलूं. इसके अलावा एक दूसरे वीडियो में मोहम्मद रिजवान भी बल्लेबाजी करते दिखाई दे रहे हैं. हालांकि वो छक्कों की नहीं बल्कि नीचे खेले जाने वाले शॉट्स की प्रेक्टिस कर रहे थे. ऐसे में पाकिस्तानी टीम के खिलाड़ियों की मानसिकता को समझा जा सकता है कि वो किस हद तक भारत के खिलाफ लड़ने की तैयारी कर रहे हैं. 


यह भी देखिए:
Asia Cup 2022: Jio, Airtel, Vi यूजर्स मोबाइल पर ऐसे देखें Free में एशिया कप के सभी मैच