BAN vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ बंग्लादेश की ऐतिहासिक जीत; 5 विकटों से दी शिकस्त
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2031635

BAN vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ बंग्लादेश की ऐतिहासिक जीत; 5 विकटों से दी शिकस्त

BAN vs NZ T20 Match: टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला करते हुए बांग्लादेशी गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया. बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को नेपियर की पिच पर छोटे स्कोर पर रोक दिया. 

BAN vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ बंग्लादेश की ऐतिहासिक जीत; 5 विकटों से दी शिकस्त

BAN vs NZ T20 Match: बांग्लादेश ने आज यानी को एक ऐतिहासिक मुकाबले में तीन मैचों की टी20 सीरीज के शुरुआती मैच में न्यूजीलैंड को पांच विकेट से हराकर एतिहासिक जीत दर्ज की है. यह जीत न सिर्फ न्यूजीलैंड की धरती पर बांग्लादेश की पहली टी20 जीत है, बल्कि चार दिन पहले इस टीम ने यहां ब्लैककैप्स पर अपनी पहली वनडे अंतर्राष्ट्रीय जीत भी दर्ज की थी.

टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला करते हुए बांग्लादेशी गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया. बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को नेपियर की पिच पर छोटे स्कोर पर रोक दिया. मेहमान टीम के लिए मेहंदी हसन बल्ले और गेंद दोनों से स्टार थे. उन्होंने पहले ओवर में विकेट लेकर न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी को बैकफुट पर धकेल दिया और बाद में बल्ले से नाबाद 16 गेंदों में 19 रनों का योगदान दिया.

बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शान्तो ने कहा, "हमने जिस तरह से खेला उससे मैं वास्तव में उत्साहित हूं और मुझे गर्व है. हमारे गेंदबाजों ने नई गेंद से इन हालातों में शानदार प्रदर्शन किया." 135 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए सलामी बल्लेबाज लिटन दास ने अहम भूमिका निभाई. लगातार विकेट गिरने के बावजूद, लिटन की पारी के साथ-साथ मेंहदी हसन और तौहीद के अहम योगदान ने टीम की जीत सुनिश्चित की.

लिटन ने 36 गेंदों में 42 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेलकर नाबाद रहते हुए अपनी टीम को तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त दिला दी. यह जीत न सिर्फ बांग्लादेश की न्यूजीलैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली टी20 जीत थी, बल्कि नेपियर में तीन मैचों में पहली जीत भी थी. बांग्लादेश इस ऐतिहासिक जीत से गति बनाए रखेगा, जबकि न्यूजीलैंड की नजर वापसी पर होगी और अपने घरेलू मैदान पर श्रृंखला बराबर करना चाहेगा. 

लेटेस्ट खबर पढ़ने के लिए www.zeesalaam.in पर क्लिक करें. 

Zee Salaam Live TV

Trending news