IND vs NED मैच से पहले केएल राहुल ने क्यों की टायर के साथ प्रैक्टिस? जानें वजह
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1898034

IND vs NED मैच से पहले केएल राहुल ने क्यों की टायर के साथ प्रैक्टिस? जानें वजह

IND vs NED Match: भारत बनाम नीदरलैंड मैच से पहले केएल राहुल टायर के साथ प्रैक्टिस करते नजर आए. इस प्रैक्टिस के पीछे एक खास वजह थी. आइये जानते हैं पूरी डिटेल

IND vs NED मैच से पहले केएल राहुल ने क्यों की टायर के साथ प्रैक्टिस? जानें वजह

IND vs NED Match: भारत और नीदरलैंड के वार्मअप मैच से पहले भारतीय क्रिकेटर्स तिरुवनंतपुरम में प्रैक्टिस करते नजर आए. इस मैच से पहल सोमवार को टीम काफी बिजी रही. रोहित शर्मा एंड कंपनी ने सुबह एक फोटो शूट कराया और फिर वे दोपहर में प्रैक्टिस सेशन के लिए टीम स्टेडियम पहुंचे.

केएल राहुल ने की टायर के साथ प्रैक्टिस

केएल राहुल ने इस दौरान विलो लेने के बजाय बड़े दस्ताने पहन लिए. उन्होंने वीकेट कीपिंग की प्रैक्टिस के दौरान एक टायर रखा हुआ था. जिसे देख सभी हौरान थे कि आखिर केएल ने ऐसा क्यों किया है? इस दौरान टी दिलिप उन्हें गाइड कर रहे थे. आखिर इसके पीछे की क्या वजह है? आइये जानते हैं.

टायर के साथ क्यों प्रैक्टिस कर रहे हैं केएल राहुल?

टायर रखने की वजह के बारे में बताते हुए पूर्व बैटिंग कोच संजय बांगड़ बताते हैं,"विकेट कीपिंग के दौरान विकेट कीपर के लिए सबसे मुश्किल काम लेग साइड की बॉल को पिक करना है, क्योंकि बैट्समैन विकेट को कवर कर देता है. यह टायर इस बात का प्रतीक था कि वह एक बल्लेबाज है, हालांकि टायर की इतनी हाइट नहीं थी. अगर टायर की हाइट और ज्यादा होती या फिर कोई और चीज उसकी जगह होती तो वह (केएल राहुल) बेहतर तरीके से ब्लाइंड हो जाते. ये लेग साइड बॉल को भापने के लिए एक बहुत अच्छा काम है."

fallback

लंबे समय बाद वापसी

केएल राहुल काफी वक्त से चोटिल चल रहे थे, उन्होंने एशिया में लंबे समय बाद वापसी की थी. इसके बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में कप्तानी की थी और बेहतरीन स्कोर किया था.  हालांकि, चोट से वापसी के बाद से, केएल राहुल बतौर विकेट कीपर लगातार कुलदीप यादव की स्पिन और लेग साइड पर धीमी गेंदों के खिलाफ संघर्ष करते रहे हैं. इसलिए, इस तरह की खास ड्रिल से उन्हें खास मदद मिलेगी.

Trending news