बर्मिंघम में IND और PAK के बीच करो या मरो का मुकाबला आज, यहीं से तैयार होगी सेमीफाइनल की डगर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1281740

बर्मिंघम में IND और PAK के बीच करो या मरो का मुकाबला आज, यहीं से तैयार होगी सेमीफाइनल की डगर

Birmingham 2022 Commonwealth Games: अगर हम दोनों टोमों की ताकत की बात करें तो पाकिस्तान के मुकाबले भारत का पलड़ा भारी है. भारत और पाकिस्तान टोनों टीमों के बीच अब तक 11 T20 मुकाबले हुए हैं, जिनमें सिर्फ 2 में पाकिस्तान को जीत मिली है.

बर्मिंघम में IND और PAK के बीच करो या मरो का मुकाबला आज, यहीं से तैयार होगी सेमीफाइनल की डगर

बर्मिंघम: आज बर्मिंघम भारत और पाकिस्तान के बीच एक तारीखी मैच का गवाह बनने जा रहा है. कॉमनवेल्थ गेम्स के क्रिकेट मुकाबले में दोनों चिर प्रतिद्वन्दियों के बीच घमासान है. ये मुकाबला भारतीय वक्त के मुताबिक दोपहर 3:30 बजे से एजबेस्टन में खेला जाएगा. दोनों ही टीमों के लिए यह मुकाबला करो या मरो का है. बेशक ये मुकाबला दो टीमों के दरमियान है, लेकिन भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट फैंस के बीच रोमांच जरा भी कम नहीं है.

इससे पहले भारत और पाकिस्तान दोनों ही टीमों को अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा है, जिसके बाद ये मैच दोनों ही टीमों के लिए काफी अहम हो गया है. ऑस्ट्रेलिया ने जहां रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया को मात दी. वहीं पाकिस्तान को बाराबडोस के खिलाफ हार मिली. अब मेडल की रेस में बने रहने के लिए दोनों ही टीमें जीतने के लिए हर मुमकिन कोशिश करेगी. इसलिए कहा जा रहा है कि दोनों ही टीमों के लिए ये मुकाबला करो या मरो का है. 

आज अगर भारत जीत जाए तो आगे क्या होगा

वहीं आज अगर भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान को हरा देती है तो भारत के लिए अगला मैच भी जीतना जरूरी होगा. इसके अलावा ये कि पाकिस्तान आज के बाद अपना अगला मैच भी हार जाए. तभी भारतीय टीम के सेमीफाइनल में जाने की डगर तैयार होती दिखेगी. वहीं आज के बाद भारत को अपना अगल मैच बारबाडोस से खेलना है, जबकि पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया से. दोनों ही टीमों के लिए ना सिर्फ आज बल्कि अगले मैच में भी जीत जरूरी है. 

ये भी पढ़ें: Commonwealth Game 2022 Live: वेटलिफ्टर बिंदियारानी ने जीता 'सिल्वर', PM मोदी ने दी बधाई

भारत या पाकिस्तान कौन सी टीम ज्यादा मजबूत

वहीं अगर हम दोनों टोमों की ताकत की बात करें तो पाकिस्तान के मुकाबले भारत का पलड़ा भारी है. भारत और पाकिस्तान टोनों टीमों के बीच अब तक 11 T20 मुकाबले हुए हैं, जिनमें सिर्फ 2 में पाकिस्तान को जीत मिली है, जबकि 9 मुकाबलों में भारत को जीत का सामना करना पड़ा है. इसके अलावा अगर इंग्लैंड में दोनों टीमों के बीच  प्रदर्शन देखें तो भारत ने जहां वहां अब तक खेले 15 T20I में से 5 जीते हैं. वहीं पाकिस्तान की टीम ने 14 मैचों में से सिर्फ 3 में जीत दर्ज की है. इन आंकड़ों से साबित होता है कि पाकिस्तान के मुकाबले भारत की सूरते हाल काफी मजबूत है.

ये वीडिये भी देखिए: Mohammed Rafi Death Anniversary: मोहम्मद रफी के पुण्य तिथी पर जाने उनके कुछ अनसुने किस्से

Trending news