Commonwealth Game 2022 Live: भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने घाना को 11 - 0 से दी शिकस्त
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1281545

Commonwealth Game 2022 Live: भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने घाना को 11 - 0 से दी शिकस्त

Commonwealth Game 2022: यह लाइव ब्लॉग खासकर राष्ट्रमण्डल खेल की कवरेज के लिए बनाया गया है. यहां आज हम आपको राष्ट्रमंडल खेलों में होने वाली दिन भर की हलचल के बारे में बताएंगे. यह लाइव ब्लॉग 24 घंटे के लिए अपलब्ध रहेगा.

Bindiyarani
LIVE Blog
31 July 2022
22:41 PM

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने घाना को 11 - 0 से दी शिकस्त 

बर्मिंघम: भारतीय पुरुष  हॉकी टीम ने राष्ट्रमंडल खेलों में अपने अभियान की शुरूआत धमाकेदार जीत के साथ करते हुए इतवार  को पूल बी के अपने पहले मैच में घाना को 11 - 0 से शिकस्त दे दी. तोक्यो ओलंपिक कांस्य पदक विजेता भारत ने पहले क्वार्टर में तीन, दूसरे में दो , तीसरे में चार और आखिरी क्वार्टर में दो गोल दागे . अपना 150वां अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे हरमनप्रीत सिंह ने तीन, जुगराज सिंह ने दो गोल किये जबकि अभिषेक, मनदीप सिंह, नीलाकांता शर्मा, शमशेर सिंह, वरूण कुमार और आकाशदीप सिंह ने एक एक गोल किया.  भारतीय टीम कल इंग्लैंड से खेलेगी. 

21:06 PM

CWG 2022: भारतीय टेबल टेनिस टीम बांग्लादेश को 3-0 से शिकस्त देकर सेमीफाइनल में पहुंची

बर्मिघमः पूर्व चैंपियन भारत इतवार को यहां क्वार्टर फाइनल में बांग्लादेश को 3-0 से शिकस्त देकर राष्ट्रमंडल गेम्स 2022 में टेबल टेनिस टीम स्पर्धा के सेमीफाइनल में पहुंच गया है. सेमीफाइनल में, भारत को नाइजीरियाई पुरुष टेबल टेनिस टीम से कड़े मुकाबले का सामना करना पड़ेगा, जिसमें दुनिया की 15वें नंबर के क्वाद्री अरुणा शामिल हैं. बर्मिघम 2022 में पुरुष एकल और युगल टेबल टेनिस स्पर्धाएं 3 से 8 अगस्त तक होने हैं.
 

19:03 PM

राष्ट्रमंडल महिला क्रिकेट में  भारत ने पकिस्तान को 8 विकेट से शिकस्त दी

बर्मिंघम: भारतीय टीम ने इतवार को यहां राष्ट्रमंडल खेलों की महिला क्रिकेट स्पर्धा के दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान को 38 गेंद रहते आठ विकेट से शिकस्त दी.  

 

15:51 PM

Commonwealth Game 2022  में भारत को दूसरा गोल्ड मिल गया है. यह गोल्ड दिलाने वाले वेटलिफ्टर जेरेमी हैं.

14:56 PM

जेरेमी अपने तीसरे और आखिरी कोशिश में वजन उठाने के बाद तुरंत बाद मंच पर गिर गए. उन्होंने 300 किलोग्राम पर खत्म किया है.

12:43 PM

भारतीय वेटलिफ्टर जेरेमी लालरिनुंगा ने अपनी पहली कोशिश में 136 किलो वजन उठाया.

11:46 AM

बर्मिंघम में भारत-पाक का मुकाबला

आज बर्मिंघम भारत और पाकिस्तान के बीच एक तारीखी मैच का गवाह बनने जा रहा है. कॉमनवेल्थ गेम्स के क्रिकेट मुकाबले में दोनों चिर प्रतिद्वन्दियों के बीच घमासान है. ये मुकाबला भारतीय वक्त के मुताबिक दोपहर 3:30 बजे से एजबेस्टन में खेला जाएगा.

10:18 AM

वेटलिफ्टर बिंद्यारानी देवी ने किया कमाल 

भारत की वेटलिफ्टर बिंद्यारानी देवी ने महिलाओं के 55 किलोग्राम वेट कैटेगरी में सिल्वर मेडल जीता है. इससे पहले मीराबाई चानू के महिलाओं के 49 किलोग्राम वेट कैटेगरी में गोल्ड मेडल पर कब्जा किया था. बिंद्यारानी देवी ने अपने स्नेच राउंड में 86 किलोग्राम और क्लीन एंड जर्क राउंड में 116 किलोग्राम वजन उठाने के साथ कुल 202 किलोग्राम उठाया.

09:09 AM

भारत ने अभी तक राष्ट्रमंडल खेलों (Commonwealth Games) में चार गोल्ड मेडल जीते हैं. इनमें मीराबाई चानू ने वेट लिफटिंग में गोल्ड मेडल जीता है. गुरुराज पुजारी ने वेट लिफ्टिंग में ब्रॉन्ज मेडल जीता है. संकेत महादेव ने भी वेट लिफ्टिंग में सिल्वर मेडल जीता है और बिंदियारानी ने भी वेट लिफ्टिंग में भारत को सिल्वर मेडल जिताया है.

Trending news