चेन्नई सुपर किंग्स ने किया बड़ा ऐलान, स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स नहीं लेंगे IPL 2024 में हिस्सा
Advertisement

चेन्नई सुपर किंग्स ने किया बड़ा ऐलान, स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स नहीं लेंगे IPL 2024 में हिस्सा

Ben Stokes: ऑलराउंडर बेन स्टोक्स पिछले आईपीएल सीजन में सिर्फ 2 ही मैच खेले थे, जिसमें उन्होंने सिर्फ 15 रन ही बनाए थे. स्टोक्स ने अपने पहले मैच में 8 रनों का योगदान दिया था, जबकि दूसरे मैच में उन्होंने सिर्फ 7 रन बनाए थे.

 

चेन्नई सुपर किंग्स ने किया बड़ा ऐलान, स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स नहीं लेंगे IPL 2024 में हिस्सा

IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स के फैंस के लिए बुरी खबर आई है. टीम के स्टार खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन यानी 2024 से बाहर हो गए हैं. स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स आईपीएल में नहीं खेलेंगे. हालांकि, सीएसके स्टोक्स को पहले टीम से रिलीज करने के बारे में सोच रही थी, लेकिन उन्होंने खुद ही आगामी आईपीएल में खेलने से मना कर दिया.   

इस बात की जानकारी देते हुए सीएसके ने कहा कि स्टोक्स वर्कलोड मैनेजमेंट और फिटनेस की वजह से अगले सीजन में नहीं खेलेंगे.

बता दें कि सीएसके ने बेन स्टोक्स को 16.25 करोड़ में खरीदा था. अब उसको लेकर सीएसके ने कहा,  "इंग्लैंड के लाल बॉल के कप्तान और ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने अपने कार्यभार और फिटनेस को सहीं करने के लिए आईपीएल 2024 के लिए खुद को उपलब्ध नहीं कराने का मन बनाया है. 32 साल के स्टोक्स आईपीएल 2023 से पहले सुपर किंग्स का हिस्सा बने.  उन्होंने हाल ही में खत्म हुए वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भाग लिया था, जिसके लिए उन्होंने रिटायरमेंट से वापसी की थी."

क्रिकेट जानकारों का मानना है कि चेन्नई सुपर किंग्स के मैनेजमेंट बेन स्टोक्स को रिलीज कर उसकी जगह दूसरे अन्य विदेशी खिलाड़ी पर बोली लगा सकती है. ऐसे में धोनी की कप्तानी वाली सीएसके की नजर बेन स्टोक्स की भरपाई पर होगी. आईपीएल 2024 के लिए मिनी ऑक्शन इस बार देश से बाहर होगा. ये ऑक्शन दिसंबर महीने में यूएई में होगा 

ऑलराउंडर बेन स्टोक्स पिछले आईपीएल सीजन में सिर्फ 2 ही मैच खेले थे, जिसमें उन्होंने सिर्फ 15 रन ही बनाए थे. स्टोक्स ने अपने पहले मैच में 8 रनों का योगदान दिया था, जबकि दूसरे मैच में उन्होंने सिर्फ 7 रन बनाए थे.

जबकि स्टोक्स को एक मैच में बॉलिंग करने का भी मौका मिला था. उन्होंने इस दौरान सिर्फ एक ही ओवर फेंका था, जिसमें वो बहुत महंगे साबित हुए थे. उस ओवर में स्टोक्स ने 18 रन खर्च किए थे.

घुटने की चोट से जूझ रहे स्टोक्स IPL-2023 सीजन के कई मैचों में नहीं खेल पाए थे. आखिर में स्टोक्स को चोट की वजह से टीम का साथ छोड़कर जाना पड़ा. हालांकि उन्होंने एशेज सीरीज खेली थी.
 

Trending news